बिज़नस

डिमांड बढ़ते ही Maruti ने अपनी Fronx में की कॉस्ट कटिंग

मारुति सुजुकी एंट्री लेवल सस्ती गाड़ियों के अतिरिक्त हैचबैक और एसयूवी में कई कार ऑफर कर रहा है. कंपनी की गाड़ियों में भिन्न-भिन्न प्राइस रेंज का विकल्प अवेलेबल है. मारुति की एक स्मार्ट कार है Fronx, इस कार की दुबई और अफ्रीका में हाई डिमांड है. वहीं, इण्डिया में अप्रैल 2024 में Maruti Fronx के कुल 14286 यूनिट्स की सेल हुई थी. जबकि मार्च 2024 में इस कार के 12531 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.

कार में से हटाया गया स्पेयर व्हील

हाल ही में कंपनी ने अपनी इस कार के दो नए वेरिएंट लॉन्च किए थे, यह कार छह वेरिंएट में अवेलेबल है. कार में सीएनजी इंजन का ऑप्शन भी मिलता है. अब कंपनी ने अपने सभी वेरिएंट में मैंडेटरी रूप से टायर रिपेयरिंग किट को ऐड किया है. जबकि स्पेयर व्हील को हटा दिया है, लोग अलग से स्पेयर व्हील एसेसरीज के रूप में खरीद सकते हैं.

6 गति ट्रांसमिशन और दो गियरबॉक्स

मारुति की यह कार शुरुआती मूल्य 7.51 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलती है. कार में 308 लीटर का बूट स्पेस है, जिससे अधिक सामान लेकर यात्रा किया जा सकता है. कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किए जाते हैं, ये कार 5 गति और 6 गति दोनों ट्रांसमिशन के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि यह कार सीएनजी इंजन पर सरलता से 28.51 km/kg की माइलेज निकाल लेती है.

10 कलर ऑप्शन और 9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम

Maruti FRONX में 10 कलर ऑप्शन मिलते हैं, कार का हाई पावर इंजन 100 PS की जानदार पावर और 148 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कार में 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, कार का पेट्रोल इंजन 22.89 kmpl की माइलेज देता है. कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 190 mm का है, जिससे खराब सड़कों पर भी इसे चलाने में कठिनाई नहीं होती है, और झटके लगने पर यह सड़क पर टच नहीं होती. कार का टॉप मॉडल 15.99 लाख ऑन रोड प्राइस में मिलता है.

Related Articles

Back to top button