राष्ट्रीय

प्रियंका गांधी : अगर फिर से केंद्र में मोदी सरकार बनी तो…

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को रांची और गोड्डा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए केंद्र गवर्नमेंट और बीजेपी पर जोरदार प्रहार किया. उन्होंने बोला कि यदि फिर से केंद्र में मोदी गवर्नमेंट बनी तो वह राष्ट्र का संविधान बदल देगी. आरक्षण की प्रबंध समाप्त हो जाएगी. ये इसलिए 400 सीटें मांग रहे हैं.

उन्होंने केंद्र की गवर्नमेंट को बेरोजगारी और महंगाई के मोर्चे पर फेल बताया. प्रियंका गांधी ने बोला कि चुनाव के पहले मोदी गवर्नमेंट ने हेमंत सोरेन को झूठे मुद्दे में फंसाकर कारावास भेज दिया. उन्हें लगा था कि इससे झारखंड में चुनाव सरलता से जीत जाएंगे, यहां का आदिवासी समाज ऐसा नहीं होने देगा. कल्पना सोरेन शेरनी की तरह उनकी बातें लोगों तक पहुंचा रही हैं.

प्रियंका गांधी ने रोजगार के प्रश्न पर केंद्र गवर्नमेंट को घेरते हुए बोला कि पूरे राष्ट्र के 50 लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं, लेकिन, वह अग्निवीर जैसे सेना भर्ती स्कीम लाकर युवाओं को बेरोजगार बना रहे हैं. उन्होंने भाजपा पर झारखंड के जल, जंगल और जमीन को बेचने का इल्जाम लगाया.

उन्होंने बोला कि जब हमारी गवर्नमेंट आती है तो गांव मजबूत बनेगा और मनरेगा को गांव-गांव में कारगर रूप से लागू किया जाएगा. मनरेगा श्रमिकों की मजदूरी 400 रुपए होगी. महंगाई से निपटने के लिए गरीब परिवार की स्त्रियों के खाते में 8,500 रुपए हर माह डाले जाएंगे.

उन्होंने केंद्र गवर्नमेंट पर इलेक्टोरल बांड की स्कीम लाकर भाजपा के लिए गलत ढंग से चंदा इकट्ठा करने का इल्जाम लगाया. प्रियंका गांधी ने बोला कि इन्होंने पूंजीपतियों और उद्योगपतियों का लाखों करोड़ का कर्जा माफ कर दिया, लेकिन किसी किसान को कोई राहत नहीं दी.

प्रियंका गांधी ने गोड्डा से कांग्रेस पार्टी के प्रदीप यादव और रांची से यशस्विनी सहाय को विजय बनाने की अपील करते हुए दावा किया कि इस बार केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की गवर्नमेंट बनेगी.

 

Related Articles

Back to top button