स्पोर्ट्स

दिनेश कार्तिक के नॉट आउट पर उठे सवाल

 IPL 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स और राजस्थान रॉयल्स टकरा रही हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर RCB को बल्लेबाजी का न्योता दिया. करो या मरो वाले मैच में RCB को कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. टीम नियमित अंतराल में विकेट खोती चली गई. इस बीच दिनेश कार्तिक के नॉट आउट पर लोगों ने प्रश्न उठाए.

राजस्थान रॉयल्स की ओर से 15वां ओवर आवेश खान ने किया. ओवर की तीसरी गेंद पर आवेश खान ने LBW की अपनी की और ऑन फील्ड अंपायर ने दिनेश कार्तिक को आउट कराया दिया. कार्तिक ने रिव्यू लिया और तीसरे अंपायर ने फील्ड अंपायर का फैसला बदल दिया. अब सोशल मीडिया यूजर्स तीसरे अंपायर के निर्णय पर प्रश्न उठा रहे हैं. उनका बोलना है कि गेंद बल्ले से काफी दूर थी. बैट पैड से टकराया था, ऐसे अल्ट्रा ऐज पर स्पाइक दिखाई दे रहा था. हालांकि, अपांयर के लिए यह पता लगाना कठिन था कि यह स्पाइक बल्ले से टकराने वाले पैड से है या अंदरूनी किनारे से.

तीसरे अंपायर के इस निर्णय से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और कुमार संगाकारा निराश नजर आए. संगाकारा तोतीसरे अंपायर से वार्ता करने के लिए जाते हुए देखे गए. इतना ही नहीं कुछ एक्सपर्ट ने भी तीसरे अंपायर के निर्णय पर प्रश्न उठाए हैं. सुनील गावस्कर ने कहा, “बल्ला पैड पर लगा है, बल्ला गेंद पर नहीं लगा है.” साथ ही केविन पीटरसन ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि अंपायर का निर्णय ठीक है.” इरफान पठान ने कहा, “गेंद बल्ले पर नहीं लगी, यह थर्ड अंपायर का ठीक निर्णय नहीं था.” मुकाबले में कार्तिक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 1 चौके की सहायता से 13 गेंदों पर 11 रन बनाए.

Related Articles

Back to top button