राष्ट्रीय

पीएम मोदी : आज पूरी दुनिया में बज रहा है भारत का डंका

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को झारखंड के पलामू पहुंचे. पीएम मोदी ने पलामू में जनसभा को संबोधित करते हुए बोला कि आप सभी अपने एक वोट के महत्व को बहुत अच्छी तरह जानते हैं. 2014 में आपके एक वोट ने ऐसा काम किया, ऐसा काम किया कि पूरी दुनिया हिंदुस्तान के लोकतंत्र की ताकत को सलाम करने लग गई थी. आपने 2014 में अपने एक वोट से कांग्रेस पार्टी की महाभ्रष्ट गवर्नमेंट को हटा दिया था. आपके एक वोट ने भाजपा-NDA की गवर्नमेंट बनाई और आपके इस एक वोट की ताकत का रिज़ल्ट क्या हुआ? आज हिंदुस्तान का पूरी दुनिया में डंका बज रहा है. 500 वर्ष से हमारी कितनी ही पीढ़ियां संघर्ष करती रहीं, प्रतीक्षा करती रहीं, लाखों लोग शहीद होते रहे. 500 वर्ष लंबा अविरत संघर्ष चला.

पलामू में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा

उन्होंने बोला कि शायद दुनिया में इतना लंबा अविरत संघर्ष कहीं नहीं हुआ होगा जो अयोध्या में हुआ. आपके वोट की ताकत देखिए. 500 वर्ष तक अनेक पीढ़ियां बीत गईं, लेकिन जो काम नहीं हुआ वो आपके एक वोट से, आज राम मंदिर बन गया. पीएम मोदी ने पलामू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “एक वो स्थिति थी जब आतंकवादी हमले के बाद कांग्रेस पार्टी की डरपोक गवर्नमेंट पूरे विश्व में जा जाकर रोती थी. वो समय चला गया जब हम दुनिया में जाकर रोते रहे. आज स्थिति ये है कि पाक दुनिया में जा जाकर रो रहा है. ‘बचाव-बचाव’ चिल्ला रहा है. आज पाक के नेता कांग्रेस पार्टी के इस शहजादे को पीएम बनाने के लिए दुआ कर रहे हैं लेकिन मजबूत हिंदुस्तान तो अब मजबूत गवर्नमेंट ही चाहता है.

पीएम बोले- गरीबी की जीवन जीकर आया हूं

पीएम मोदी ने अपने सभा को संबोधित करते हुए बोला कि मेरे जीवन को आप भली-भांति जानते हैं. मैं गरीबी का जीवन जीकर आया हूं. मैंने गरीबी को जीया है. गरीब की जीवन कितनी तकलीफ वाली होती है, उससे मैं गुजरते-गुजरते यहां आया हूं. इसलिए 10 सालों में गरीब कल्याण की हर योजना की प्रेरणाओं ने मेरे अपने जीवन के अनुभव से जन्म लिया है. ये आंसू वही समझ सकता है जिसने गरीबी देखी हो, जिसने मां को धुंए में खासते देखा नहीं उसे ये आंसू कभी समझ नहीं आ सकते.

राहुल गांधी पर फिर बरसे पीएम मोदी

उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बोला कि जिसने अपना पेट बांधकर मां को सोते नहीं देखा, जिसने लोटा भर पानी पीकर मां को भूख मिटाते नहीं देखा, जिसने अपनी रोग को छिपाते नहीं देखा, शौचालय के अभाव में पीड़ा और अपमान सहते नहीं देखा वो मोदी के इन आंसुओं का मर्म नहीं समझेगा. लेकिन ये कांग्रेस पार्टी के शहजादे मोदी के आंसुओं में अपनी खुशी ढूंढ रहे हैं. कहते हैं कि मोदी के आंसू अच्छे लगते हैं. वो तो गर्व से कहते हैं कि उनके घर में कई पीएम थे. वे चांदी के चम्मच से खाते रहे. गरीब की, दलित और आदिवासी झोपड़ी में फोटो खिंचवाते रहे लेकिन गरीब के लिए कुछ नहीं किया.

Related Articles

Back to top button