राष्ट्रीय

दिल्ली के CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर BJP का वार

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी लगातार निशाना साध रही है. उसका बोलना है कि गिरफ्तारी से पहले केजरीवाल कह रहे थे कि मुख्यमंत्री को समन कैसे जारी किया जा सकता है, लेकिन आखिरकार आज उनका घमंड टूट गया. 

 

23 अक्तूबर तक नौ समन जारी

 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को कहा, ’23 अक्तूबर तक नौ समन जारी किए गए, लेकिन वह एक बार भी मौजूद नहीं हुए. वह कहते रहे कि समन गैरकानूनी है और मौजूद नहीं होंगे. उन्होंने यह भी बोला कि वह सीएम हैं और उन्हें कैसे बुलाया जा सकता है? आज उनका घमंड टूट गया है.

अगर आपने कानून तोड़ा है…

 

भाजपा नेता ने बोला कि राष्ट्र का कानून कहता है कि यदि आपने कानून तोड़ा है और समन जारी हुआ है, तो आपको इसका सम्मान करते हुए उपस्थित होना चाहिए. उन्होंने आगे कहा, ‘चिंता की बात यह थी कि अरविंद केजरीवाल ने किसी एक समन का भी उत्तर नहीं दिया था.

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री करप्शन में लिप्त

 

वहीं, बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इल्जाम लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री करप्शन में लिप्त होने का खामियाजा भुगत रहे हैं. उन्होंने बोला कि आप कार्यकर्ताओं का बोलना है कि अरविंद केजरीवाल आदमी नहीं बल्कि विचारधारा हैं. विचारधारा यह है कि वह करप्ट होंगे और जब न्यायालय कार्रवाई करेगी, तो वह इसे अत्याचार कहेंगे और अपने आप को बेचारा दिखाएंगे.

 

एक वर्ष से अधिक समय से कारावास में

 

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या न्यायालय लोकतंत्र को समाप्त कर रही है? उच्चतम न्यायालय ने मनीष सिसोदिया की जमानत खारिज कर दी. उच्चतम न्यायालय ने बोला कि 338 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार है. उच्च न्यायालय ने संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. यदि आपके साथी एक वर्ष से अधिक समय से कारावास में हैं, तो क्या बीजेपी ने ऐसा किया है या अदालतों ने ऐसा किया है? आपके दोस्त कांग्रेस ने देखा है कि आप किस तरह से शराब घोटाले में डूबे हुए हैं.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति मुद्दे में गुरुवार रात दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अरैस्ट कर लिया, जिसमें आप के दो वरिष्ठ नेता पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं.

 

Related Articles

Back to top button