राष्ट्रीय

कांग्रेस के टिकट पर 2004 में सांसद बने थे गोविंदा, BJP के दिग्गज को दी थी मात, अब शिवसेना में हुए शामिल

फिल्म अदाकार गोविंदा ने गुरुवार को अपनी दूसरी सियासी पारी की आरंभ की है गोविंदा एकनाथ शिंदेवाली शिवसेना में शामिल हो गए हैं. उनके मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से चुनाव लड़ने की आसार है. यदि ऐसा हुआ तो गोविंदा का मुकाबला उद्धव ठाकरे की पार्टी शिव सेना के अमोल कीर्तिकर से होगा हालांकि, मुख्यमंत्री शिंदे ने बोला है कि गोविंदा बिना किसी शर्त के शिवसेना में शामिल हुए हैं. वे अपने उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे

पहले भी लड़ चुके हैं चुनाव
गोविंदा की राजनीति में एंट्री कई वर्ष पहले हुई थी. उन्होंने 2004 में राजनीति में प्रवेश किया. उस समय उन्होंने कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और संसद पहुंचे. गोविंदा ने 20 वर्ष पहले उत्तरी मुंबई सीट से चुनाव जीता था. तब गोविंदा ने भाजपा के कई बार के लोकसभा चुनाव विजेता और कद्दावर नेता राम नाइक को हराया था. हालांकि बाद में गोविंदा ने राजनीति छोड़ दी और उन पर दाऊद से संबंध रखने का इल्जाम लगा.

राम नाइक ने लगाए आरोप
बीजेपी के कद्दावर नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व गवर्नर राम नाइक ने दावा किया कि 2004 के लोकसभा चुनाव में मुंबई नॉर्थ से उन्हें हराने के लिए गोविंदा ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और बिल्डर हितेन ठाकुर की सहायता ली थी. इसका जिक्र उन्होंने अपनी पुस्तक ‘चरैवेति चरैवेति’ (बढ़ो) में भी किया है. उन्होंने पुस्तक में लिखा है कि गोविंदा की दोस्ती दाऊद और ठाकुर से थी. नाइक ने एक टीवी चैनल पर गोविंदा की फिल्में दिखाकर चुनाव में गोविंदा की सहायता करने का भी इल्जाम लगाया.

हालांकि, गोविंदा ने आरोपों को खारिज कर दिया और बोला कि जनता ने ही उन्हें जिताया है. अपने ऊपर लगे आरोपों पर गोविंदा ने बोला कि मुझे तब किसी के सपोर्ट की आवश्यकता नहीं पड़ी ऐसी बातें कहकर राम नाईक यह बोलना चाहते हैं कि उस संसदीय क्षेत्र की जनता को अंडरवर्ल्ड के हाथों बेच दिया गया था ऐसी बातें कहकर किसी का अपमान नहीं करना चाहिए

सांसद बनने के बाद गोविंदा सदन में अनुपस्थित रहने वाले शीर्ष नेताओं में से थे, इस दौरान वह एक भी दिन संसद में मौजूद नहीं हुए . वह एक दिन भी सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हुए अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने सदन में एक भी प्रश्न नहीं उठाया पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर गोविंदा ने बोला कि फिल्म की शूटिंग में व्यस्त होने के अलावा, कुछ वर्ष पहले राजस्थान में उनकी पत्नी और दो बच्चों की खतरनाक हादसा के बाद उनके आंदोलन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

Related Articles

Back to top button