राष्ट्रीय

इस घटना ने मेघालय और असम दोनों को झकझोर कर रख दिया…

एक ऐसी घटना में, जिसने मेघालय और असम दोनों को झकझोर कर रख दिया है, असम के गोलपारा के डोलगोमा गांव के तीन निवासियों के मृतशरीर पूर्वी गारो हिल्स (ईजीएच) पुलिस ने बुधवार सुबह घने जंगल के भीतर से बरामद किए. रिपोर्टों के अनुसार, मंगलवार को पूरे दिन उनसे संपर्क नहीं हो पाने के बाद ईजीएच पुलिस को एक मृतक के संबंधियों से मौखिक कम्पलेन मिली थी.

“हमें मृतकों में से एक (बाएं) जामोर अली (35) के संबंधियों से मौखिक जानकारी मिली कि वह अपने ड्राइवर (बाएं) नूर अहमद और (बाएं) जाहिदुल इस्लाम (25) के साथ 15 अप्रैल को देर शाम घर से निकले थे. मेघालय, क्योंकि उन्हें मेघालय में कुछ जरूरी काम के लिए किसी अज्ञात आदमी द्वारा काम पर रखा गया था, ”ईस्ट गारो हिल्स के पुलिस अधीक्षक, स्टीफन ए रेन्जा ने बताया. सम्बन्धी के अनुसार, अंतिम कॉल 16 अप्रैल को सुबह 6 बजे हुई थी, जिसके बाद कोई संपर्क संभव नहीं था क्योंकि उनके नंबर बंद हो गए थे.

“परिवार के सदस्यों को (बाएं) जामोर अली का टेलीफोन आया कि वे गारो हिल्स में कहीं जंगली क्षेत्र में नाश्ता कर रहे थे. हालाँकि, उसके बाद मोबाइल टेलीफोन बंद पाए गए और परिवार के सदस्य उनसे संपर्क नहीं कर पाए, ”ईजीएच पुलिस की एक विज्ञप्ति में बोला गया है.

सूचना के बाद, एक जांच प्रारम्भ की गई जिसके बाद लापता गाड़ी दुधनोई-दमरा-रोंगजेंग-बाघमारा को जोड़ने वाले एनएच-217 से लगभग 1.5 किमी दूर, रोंगजेंग थाने के अनुसार रोगू एल्डा को जोड़ने वाले गांव लिंक रोड के पास घने जंगल के अंदर स्थित था. पुलिस ने मौके का दौरा किया और लापता गाड़ी को जंगल के अंदर जली हुई हालत में पाया. इर्द-गिर्द तलाश करने पर गाड़ी के पास एक ताजा खोदा हुआ गड्ढा मिला जो ताजी मिट्टी से भरा हुआ था. राज्य पुलिस की फोरेंसिक टीम (एफएसएल) और अपराध सीन यूनिट (सीएसयू) भी जरूरी जांच प्रक्रियाओं के लिए मौके पर उपस्थित थीं.

कार्यपालक दंडाधिकारी की मौजूदगी में गड्ढे से ढीली मिट्टी हटायी गयी और तीन जले हुए मृतशरीर बरामद किये गये पूछताछ की गई और मौके पर ही पोस्टमार्टम किया गया जिसके बाद मृतशरीर उनके संबंधियों को सौंप दिए गए.

पुलिस ने बोला कि सूत्रों के अनुसार, जाहिदुल इस्लाम को क्रमशः दुधनोई और कृष्णाई में कार चोरी के मामलों में शामिल होने की सूचना मिली थी और कृष्णाई थाने के अनुसार उसके विरुद्ध एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट लंबित था. इसके अलावा, एक अन्य मृतक जमोर अली के असम के मटिया थाने के अनुसार मवेशी चोरी के मामलों में शामिल होने की सूचना मिली थी. एसपी ने कहा, “प्रथम दृष्टया, यह कार चोरों और मवेशी चोर समूहों के बीच आपराधिक प्रतिद्वंद्विता का मुद्दा प्रतीत होता है.” असम के तीन निवासियों की बेरहमी से मर्डर के कारण संबंधियों ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से हस्तक्षेप की मांग की है ताकि त्वरित जांच और दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जा सके. मेघालय और असम में दो दिनों में मतदान होने के कारण सीमा के दोनों ओर तनाव साफ है.

Related Articles

Back to top button