राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल को ईडी कर सकती है अरेस्ट, जानें पूरा मामला

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मुद्दे में दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. इस बीच समाचार है कि केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक नयी याचिका दाखिल की है जिसमें उन्होंने अपने विरुद्ध कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने की मांग की है. न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत की प्रतिनिधित्व वाली खंडपीठ मुद्दे की सुनवाई आज करने वाली है.

आपको बता दें कि एक्साइज मुद्दे में प्रवर्तन निदेशालय अब तक अरविंद केजरीवाल को 9 समन जारी कर चुकी है. बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में केजरीवाल के इस के मुद्दे की सुनवाई के दौरान उनके वकीलों ने बोला कि उन्हें संभावना है कि जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय उन्हें अरैस्ट कर लेगी. यदि उन्हें सुरक्षा मौजूद करवाई जाती है तो वह पेश होने के लिए तैयार हैं.

जानें आखिर क्या है मामला

जांच एजेंसी की ओर से आठ समन जारी होने के बाद भी अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए जिसमें बाद उन्हें नौवां समन जारी किया गया. 21 मार्च को यानी आज पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया गया है. आपको बता दें कि मुद्दा 2021-22 के लिए दिल्ली गवर्नमेंट के द्वारा तैयार की गई एक्साइज पॉलिसी से जुड़ी है जिसके क्रियान्वित करने में कथित करप्शन का इल्जाम लगाया गया है. इस पॉलिसी पर टकराव हुआ था जिसके बाद इसे रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना की सिफारिश के बाद CBI ने कथित करप्शन के मुद्दे को लेकर मुकदमा दर्ज किया था. और इसके आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के इल्जाम की जांच प्रारम्भ की.

केजरीवाल कर रहे हैं कानून का अपमान : बीजेपी

मामले पर भाजपा की प्रतिक्रिया सामने आई है. भाजपा नेता हरीश खुराना ने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए बोला कि आप भाग क्यों रहे हैं. आप भाग रहे हैं, इससे साफ पता चलता है कि आप कुछ छिपा रहे हैं. उन्होंने बोला कि केजरीवाल कानून का अपमान कर रहे हैं. वे कानून से ऊपर नहीं हैं. उन्हें कानून का सम्मान करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button