लॉकडाउन के दौरान इन तरीको से बिताए अपना खाली समय

लॉकडाउन के दौरान इन तरीको से बिताए अपना खाली समय

कोरोना वायरस के चलते देशभर मे लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में लोग अपने घरों में बंद हैं व सभी कार्य घर से ही किए जा रहे हैं। हालांकि एक ढंग से यह अच्छा भी हुआ है।

 जिन लोगों के पास खुद के लिए व परिवार के लिए समय नहीं बच पाता था वह अब साथ में समय बिता रहे हैं। इस समय कई लोगों के पास खूब सारा खाली समय आ गया है। ऐसे में कुछ लोग इंडोर गेम्स खेलकर अपना समय बिता रहे हैं तो वहीं कुछ लोग किताबें पढ़कर या फिल्में देखकर समय बिता रहे हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस समय अपनी व अपने परिवार की केयर करने में जुटे हैं। आइए आपको बतातें हैं सोशल डिस्टेंसिग को अपनाते हुए लोग कैसे अपना खाली समय बिता रहे हैं।

ब्यूटी टाइम
कार्यालय में कार्य के चक्कर में जो लोग खुद की स्किन पर ध्यान नहीं दे पाते थे, वे अब खाली समय में अपनी ब्यूटी को निखारने में लगा रहे हैं। कोई घरेलू नुस्खों को टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया करने में लगा है तो कोई स्किन केयर ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का प्रयोग कर रहा है।
हॉबी के लिए निकाल रहे हैं समय
बिजी सेड्यूल के चलते जो लोग अपनी हॉबी के लिए समय नहीं निकाल पाते थे, वह अब खाली समय में अपने शौक सारे कर रहे हैं। कोई पेंटिग बना रहा है तो कोई किताबें पढ़ रहा है। कई लोग कुकिंग में भी अपना हाथ आजमा रहे हैं।

सफाई व धुलाई
इस खाली समय का लाभ उठाते हुए कई लोग घर की सफाई में भी लगे हैं। वहीं कुछ लोग घर का इंटीरियर चेंज कर रहे हैं तो कुछ लोग विंटर वियर्स को धोने व सुखाकर रखने में जुटे हैं।

पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम
इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में कपल्स एक दूसरे को ज्यादा समय नहीं दे पाते थे। ऐसे में लॉकडाउन के चलते कपल्स घर पर एक-दूसरे के साथ भरपूर समय बिता पा रहे हैं। एक-दूसरे के कार्य में हाथ भी बटा रहे हैं व खुलकर वार्ता कर रहे हैं।

फैमिली टाइम
ऐसे परिवार जो कार्य के चलते साथ में बैठकर चाय भी नहीं पी पाते थे, अब साथ में मिलकर ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक एकसाथ कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस टाइम को अपने पेरेंट्स व बच्चों के साथ बिता रहे हैं।