लाइफ स्टाइल

शुक्रवार की रात को करें ये उपाय, कर्ज से मिलेगी मुक्ति

शुक्रवार के उपाय: हिंदू धर्मग्रंथों के मुताबिक हफ्ते के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. धन्नादेवी में लक्ष्मी पूजन के लिए शुक्रवार का दिन विशेष माना जाता है. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन धन की देवी लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन में हर तरह की खुशियां आती हैं. खासकर शुक्रवार की रात को ज्योतिषीय तरीका करने से ऋण से मुक्ति मिलती है. साथ ही घर में मां लक्ष्मी का स्थाई वास होता है.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिस घर में साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है और पारिवारिक माहौल होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि माता लक्ष्मी भी आपके घर में स्थायी रूप से निवास करें तो शुक्रवार की रात को माता लक्ष्मी से जुड़ा यह गुप्त तरीका करें.

शुक्रवार का अचूक उपाय

1. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक प्रत्येक दिन का विशेष महत्व होता है. लेकिन शुक्रवार की सुबह नहीं बल्कि रात की पूजा विशेष मानी जाती है. शुक्रवार के दिन सुबह तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं और शाम के समय तुलसी के सामने दीपक जलाएं. ऐसा माना जाता है कि इससे मां लक्ष्मी और ईश्वर विष्णु की कृपा प्राप्त होती है.

2. यदि आप लंबे समय से धन की कमी से परेशान हैं तो शुक्रवार की रात को माता लक्ष्मी की पूजा करें. साथ ही मां लक्ष्मी को गुलाब का फूल भी चढ़ाएं. मां के सामने सुगंधित अगरबत्ती जलाएं इस प्रकार पूजा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

3.अगर आपको जॉब या बिजनेस में कठिनाई आ रही है तो शुक्रवार की रात को यह तरीका करें. एक गुलाबी रंग का कपड़ा लें और उस पर श्रीयंत्र और अष्टलक्ष्मी का फोटो स्थापित करें. फिर नियमित रूप से इसकी पूजा करें. इससे काम में आ रही परेशानियां दूर हो जाती हैं.

4. यदि आप चाहते हैं कि आपके घर की तिजोरी पैसों से भरी रहे तो शुक्रवार के दिन सात डोरियां लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपके खजाने पर माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी.

Related Articles

Back to top button