लेटैस्ट न्यूज़

किरोडी लाल मीणा अपने भाई जगमोहन मीणा के लिए दौसा से मांग रहे टिकट


दौसा. दौसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी का टिकट घोषित होने के बाद भी बीजेपी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर पा रही है. एसटी के लिए रिजर्व दौसा से लोकसभा का टिकट घोषित नहीं होने का कारण बीजेपी में सांसद जसकौर मीणा और कैबिनेट मंत्री चिकित्सक किरोडी लाल मीणा के वर्चस्व की लड़ाई को कहा जा रहा है. चिकित्सक किरोडी लाल मीणा अपने भाई पूर्व आरएएस अधिकारी जगमोहन मीणा के लिए दौसा से टिकट मांग रहे हैं. वहीं सांसद जसकौर मीणा अपनी बेटी अर्चना के लिए बीजेपी का टिकट मांग रही हैं. ऐसे में दोनों नेताओं की लड़ाई के कारण पेच फंसा हुआ है. 2019 के चुनाव में बीजेपी ने यहां से जसकौर मीणा को अपना प्रत्याशी घोषित किया था. उनके सामने पूर्व मंत्री मुरारी लाल मीणा की पत्नी सविता मीणा कांग्रेस पार्टी से प्रत्याशी थीं.

लेकिन वह पराजित हो गई. अब कांग्रेस पार्टी ने विधायक मुरारी लाल मीणा को दौसा लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. लेकिन बीजेपी में चिकित्सक किरोडी और जसकौर के वर्चस्व की लड़ाई के कारण अभी टिकट घोषित नहीं हो पा रहा है. हालांकि टिकट की लाइन में दो-तीन दावेदार और बताए जा रहे हैं. लेकिन बीजेपी आलाकमान कोई नया चेहरा उतरेगा या इनमें से किसी को प्रत्याशी बनाएगी यह अभी भविष्य के गर्भ में है. चर्चा यह भी है कि दौसा की सीट को निकालने के लिए भाजपा कैबिनेट मंत्री डॉ किरोडी लाल मीणा को भी प्रत्याशी बन सकती है.

कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा 27 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. सुबह 11:00 बजे गुप्तेश्वर रोड के शादी पैलेस में वह अपने समर्थकों की सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद में नामांकन रैली बाजारों में होकर कलेक्ट्रेट पहुंचेगी.

 

Related Articles

Back to top button