अंतर्राष्ट्रीय

सिडनी मॉल में पाकिस्तान के मोहम्मद ताहा ने बचाई लोगों की जान

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में वह शॉपिंग मॉल बृहस्पतिवार को आम जनता के लिए फिर से खुल गया जहां चाकू से हमले की घटना में छह लोग मारे गए थे. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीज ने पाक के उस प्रवासी सुरक्षाकर्मी को नागरिकता देने पर विचार करने की बात कही है जो हमलावर का मुकाबला करने के दौरान घायल हो गया था.

मारा गया हमलावर 

सिडनी के ‘वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन’ में बीते हफ्ते शनिवार को हुए हमले के बाद पिछले तीन दिन में शहर में चाकू से हमले की दो और घटनाएं हुईं जिससे लोग स्तब्ध हैं. शनिवार के हमले में 18 लोगों को चाकू मारने वाले हमलावर को पुलिस ने मार गिराया था.

पीएम ने की तारीफ 

प्रधानमंत्री अल्बानीज ने शनिवार को हुए हमले में बीच बचाव करने वाले लोगों की प्रशंसा की जिसमें सुरक्षाकर्मी मोहम्मद ताहा भी शामिल है. हमले में ताहा के पेट में चाकू मारा गया था. ताहा पाक से है और अस्थायी वीजा पर ऑस्ट्रेलिया में काम रहा है. उसके वीजा की अवधि कुछ ही हफ्तों में समाप्त होने वाली है. अल्बानीज ने बोला कि उनकी गवर्नमेंट ताहा को नागरिकता देने पर विचार करेगी.

मॉल में सुरक्षा पुख्ता होगी 

वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल बृहस्पतिवार को फिर से खुल गया लेकिन ‘‘सामुदायिक चिंतन दिवस’’ पर दुकानें बंद रहेंगी. ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल में से एक में कारोबार शुक्रवार को फिर से प्रारम्भ होगा. इस दौरान मॉल में सुरक्षा के और कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button