अंतर्राष्ट्रीय

गैग ऑर्डर का उल्लंघन करने पर ट्रंप पर लगा 8000 डॉलर का जुर्माना

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को न्यायालय की अवमानना ​​के मुद्दे में गैग आदेश का बार-बार उल्लंघन करने के लिए 9,000 $ का जुर्माना लगाया गया. उन्हें अपने न्यूयॉर्क हश-मनी मुद्दे से जुड़े गवाहों, जूरी सदस्यों और कुछ अन्य लोगों के बारे में सार्वजनिक बयान देने से रोक दिया था. अभियोजकों ने 10 उल्लंघनों का इल्जाम लगाया था. न्यूयॉर्क में एक संभोग स्कैंडल को कवर करके 2016 के चुनाव को प्रभावित करने की पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की कथित योजना में शामिल खातों से परिचित एक बैंकर की गवाही के साथ फिर से प्रारम्भ होने वाला था. ऐतिहासिक मुद्दे में गवाही के दूसरे हफ्ते की आरंभ में यह निर्णय आया. 

मैनहट्टन अभियोजकों का बोलना है कि ट्रम्प और उनके सहयोगियों ने नकारात्मक कहानियों को दफन करके 2016 के राष्ट्रपति अभियान को प्रभावित करने की एक गैरकानूनी योजना में भाग लिया. वह गुनेहगार नहीं पाया गया है. ट्रम्प के साथ उनके बेटे एरिक भी न्यायालय कक्ष में शामिल हुए, यह पहली बार है कि परिवार का कोई सदस्य उनके आपराधिक मुकदमे में शामिल हुआ है.

2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रम्प पर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 2006 में ट्रम्प के साथ हुई यौन एनकाउंटर के बारे में खामोशी के बदले में 1,30,000 $ के भुगतान को छुपाने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का इल्जाम है. ट्रम्प ने निवेदन किया है गुनेहगार नहीं हूं और डेनियल्स, जिसका वास्तविक नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है, के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार किया है. ऐतिहासिक आपराधिक केस किसी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का पहला है और 22 अप्रैल को प्रारम्भ हुआ.

Related Articles

Back to top button