अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान का दावा, बोले…

इस्लामाबाद: जेल में बंद पाक के पूर्व पीएम इमरान खान ने एक बार  फिर  सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर पर धावा कहा है. इमरान ने इल्जाम लगाया है कि सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कारावास भेजने में सीधे तौर पर शामिल हैं. बुशरा बीबी (49) को करप्शन के मुद्दे के साथ-साथ इमरान खान (71) के साथ गैरकानूनी विवाह के मुद्दे में भी गुनेहगार ठहराया गया है. अभी बुशरा बीबी को इस्लामाबाद में उनके बानी गाला निवास में हिरासत में रखा गया है.

इमरान खान का बड़ा दावा

तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक इमरान खान ने अडियाला कारावास में पत्रकारों से वार्ता में सेना प्रमुख पर कई इल्जाम लगाए. खान के आधिकारिक ‘एक्स’ एकाउंट पर एक लंबी पोस्ट अपलोड की गई है. खान ने कहा, ”मेरी पत्नी को दी गई सजा में जनरल आसिम मुनीर सीधे तौर पर शामिल हैं.” उन्होंने दावा किया कि बुशरा को गुनेहगार ठहराने वाले न्यायाधीश ने बोला कि उन्हें यह निर्णय देने के लिए विवश किया गया था.

‘मुल्क में जंगल राज है’

इमरान खान ने कहा, “अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो मैं आसिम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा, जब तक मैं जिंदा हूं मैं आसिम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा. मैं उनके गैरकानूनी और गैरकानूनी कामों का भंडाफोड़ करूंगा.” खान ने बोला कि देश में जंगल राज है और सब कुछ ”जंगल के राजा” द्वारा किया जा रहा है. उन्होंने बोला कि मीडिया को उपचुनाव लड़ने से रोका जा रहा है. सेना ने गंभीर आरोपों पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

‘देश में निवेश नहीं होगा’ 

इमरान खान ने यह भी बोला कि पाक की अर्थव्यवस्था अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के लोन से नहीं, बल्कि निवेश से स्थिर होगी. उन्होंने कहा, “जंगल के कानून के कारण राष्ट्र में कोई निवेश नहीं होगा. यह अच्छी बात है कि सऊदी अरब आ रहा है, लेकिन राष्ट्र में कानून का शासन आने पर निवेश आएगा” उन्होंने हाल ही में पंजाब के बहावलनगर क्षेत्र में पुलिस और सेना के बीच कथित झड़प का भी जिक्र किया

‘बुशरा बीबी के बाथरूम में हिडन कैमरे’

यहां यह भी बता दें कि, हाल ही में बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की थी. याचिका में उन्होंने दावा किया था कि उनके सबजेल के वॉशरूम में गुप्त कैमरे लगे हुए हैं. उनका कमरा और बाथरूम खराब है, उसमें हिडन कैमरे लगाए गए हैं.

 

Related Articles

Back to top button