अंतर्राष्ट्रीय

ऑस्ट्रेलिया इस सप्ताह विदेशी छात्रों के लिए सख्त वीज़ा नियम लागू करना कर देगा शुरू

ऑस्ट्रेलिया इस हफ्ते विदेशी विद्यार्थियों के लिए कठोर वीज़ा नियम लागू करना प्रारम्भ कर देगा क्योंकि आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि प्रवासन रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है, जिससे पहले से ही तंग किराये के बाजार में और वृद्धि हुई है. शनिवार से विद्यार्थी और स्नातक वीजा के लिए अंग्रेजी भाषा की जरूरत बढ़ जाएगी. वहीं यदि शैक्षणिक संस्थान बार-बार नियमों का उल्लंघन करते हैं तो गवर्नमेंट के पास अंतर्राष्ट्रीय विद्यार्थियों की भर्ती को निलंबित करने की शक्ति होगी. ऑस्ट्रेलिया के गृह मामलों के मंत्री क्लेयर ओ’नील ने एक बयान में बोला कि इस सप्ताहांत की गई कार्रवाइयां प्रवासन स्तर को कम करने के लिए जारी रहेंगी, जबकि हमें विरासत में मिली खराब प्रबंध को ठीक करने के लिए प्रवासन रणनीति में हमारी प्रतिबद्धताओं को पूरा किया जाएगा.

एक नया सच्चा विद्यार्थी परीक्षण लागू होगा

उन तरराष्ट्रीय विद्यार्थियों पर नकेल कसने के लिए एक नया असली विद्यार्थी परीक्षण प्रारम्भ किया जाएगा जो मुख्य रूप से काम करने के लिए ऑस्ट्रेलिया आना चाहते हैं. जब विज़िटर वीज़ा पर आगे न रुकने की शर्त का इस्तेमाल किया जाएगा. ये तरीका पिछली गवर्नमेंट द्वारा प्रारम्भ की गई कोविड-युग की रियायतों को खत्म करने के लिए पिछले वर्ष उठाए गए कदमों का पालन करते हैं, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय विद्यार्थियों के लिए अप्रतिबंधित काम के घंटे भी शामिल हैं. गवर्नमेंट ने उस समय बोला था कि उन विद्यार्थियों के लिए नियम कड़े किए जाएंगे जो दो वर्ष के भीतर अपने प्रवासी प्रवेश को आधा कर सकते हैं.

कोविड के बाद नियमों में ढील दी गई

ऑस्ट्रेलिया ने Covid-19 महामारी के कारण कठोर सीमा नियंत्रण के बाद और लगभग दो सालों तक विदेशी विद्यार्थियों और मजदूरों को बाहर रखने के बाद कमी को पूरा करने के लिए अपनी वार्षिक प्रवासन संख्या में वृद्धि की है.

Related Articles

Back to top button