अंतर्राष्ट्रीय

उत्तरी यूक्रेनी शहर चेर्निहाइव में आठ मंजिला अपार्टमेंट इमारत पर किया हमला, 14 लोग मरे

कम से कम तीन रूसी मिसाइल हमलों ने बुधवार को उत्तरी यूक्रेनी शहर चेर्निहाइव में आठ मंजिला अपार्टमेंट इमारत पर धावा किया, जिसमें कम से कम 14 लोग मारे गए और 61 अन्य घायल हो गए. नवीनतम बमबारी दो वर्ष से अधिक लंबे युद्ध में एक जरूरी समय पर हुई है क्योंकि यूक्रेन अपने पश्चिमी सहयोगियों, विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से सेना समर्थन की कमी के कारण विकल्पों से बाहर हो रहा है. चेर्निहाइव के कार्यवाहक मेयर ऑलेक्ज़ेंडर लोमाको ने बोला कि बुधवार सुबह रूस के तीन मिसाइल हमलों ने शहर के एक क्षतिग्रस्त हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दिया और एक बहुमंजिला इमारत को नष्ट कर दिया.

रूस नागरिकों और नागरिक बुनियादी ढांचे के विरुद्ध आतंकी गतिविधियों में शामिल होना जारी रखता है, जैसा कि चेर्निहाइव पर इस हमले से एक बार फिर पुष्टि हुई है. चेर्निहाइव यूक्रेन की राजधानी कीव से 150 किमी उत्तर में स्थित है.यूक्रेन के आंतरिक मंत्री इहोर क्लिमेंको ने बोला कि मिसाइल हमले में एक अस्पताल, एक शिक्षा सुविधा और दर्जनों निजी कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं. क्षेत्रीय मीडिया में क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव चौस की एक टिप्पणी के अनुसार, रूस ने तीन इस्कंदर क्रूज़ मिसाइलों से धावा किया. यह तब हुआ है जब रूस ने कीव के बिजली क्षेत्र और जरूरी बुनियादी ढांचे को निशाना बनाकर यूक्रेनी शहरों पर अपने हमले तेज कर दिए हैं.

रूस ने हवाई रक्षा के लिए भूखे यूक्रेनी शहरों पर धावा करना जारी रखा है, राष्ट्र के शीर्ष ऑफिसरों ने अंतर्राष्ट्रीय समर्थन के लिए अपील तेज कर दी है और बोला है कि तबाही से बचा जा सकता था. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने हमले के कुछ घंटों बाद सहयोगियों से दृढ़ संकल्प और समर्थन का आह्वान किया.

Related Articles

Back to top button