अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका के रक्षा खुफिया एजेंसी के निदेशक क्रूस ने बताया…

अमेरिका के रक्षा खुफिया एजेंसी के निदेशक क्रूस ने कहा कि आर्थिक उथल-पुथल के बावजूद पाक ने पिछले वर्ष अपने परमाणु आधुनिकीकरण के प्रयासों को जारी रखा और हिंदुस्तान के साथ उसके विवादास्पद संबंध उसकी रक्षा नीति को आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने बोला दोनों राष्ट्रों के बीच नियंत्रण रेखा पर फरवरी 2021 से एक असहज युद्धविराम कायम है.

वाशिंगटन, 16 अप्रैल . अमेरिका के एक शीर्ष खुफिया अधिकारी ने संसद को कहा कि आर्थिक उथल-पुथल के बावजूद पाक ने पिछले वर्ष अपने परमाणु आधुनिकीकरण के प्रयासों को जारी रखा और हिंदुस्तान के साथ उसके विवादास्पद संबंध उसकी रक्षा नीति को आगे बढ़ा रहे हैं. सोमवार को चीन के संबंध में हुई बैठक के दौरान रक्षा खुफिया एजेंसी के निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल जेफरी क्रूस ने यह टिप्पणियां कीं.

क्रूस ने सांसदों को कहा कि पाक ने कश्मीर को लेकर हिंदुस्तान के साथ अपने टकराव सुलझाने के लिए संयुक्त देश सुरक्षा परिषद और विभिन्न राष्ट्रों से समर्थन मांगा है. उन्होंने बोला कि पाक और हिंदुस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर फरवरी 2021 से एक असहज युद्धविराम कायम है.

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान ने आर्थिक उथल-पुथल के बावजूद अपने परमाणु आधुनिकीकरण प्रयासों को जारी रखा है. पिछले वर्ष पाकिस्तानी सुरक्षा बलों और नागरिकों के विरुद्ध आतंकी अत्याचार में भी वृद्धि हुई.” क्रूस ने शीर्ष अमेरिकी सांसदों को कहा कि हिंदुस्तान के साथ पाक के विवादास्पद संबंध उसकी रक्षा नीति को प्रभावित कर रहे हैं. उन्होंने बोला कि हालांकि, फरवरी 2021 में युद्धविराम के बाद से दोनों राष्ट्रों के बीच सीमा पार अत्याचार में कमी आई है.

 

Related Articles

Back to top button