मनोरंजन

हॉलीवुड फिल्म ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग: इस दिन सिनेमाघरों में रिलीज

हॉलीवुड फिल्म ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग: द न्यू एम्पायर’ 29 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. एडम विंगर्ड द्वारा निर्देशित इस फिल्म को लेकर भारतीय दर्शकों के बीच काफी क्रेज देखा जा रहा है. आलम ये है कि शुक्रवार को रिलीज हुई मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री फिल्म ‘क्रू’ के मुकाबले ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है ‘गॉडज़िला एक्स कॉन्ग’ 2021 की फ़िल्म ‘गॉडज़िला वर्सेज कॉन्ग’ का सीक्वल है. यह मॉन्स्टरवर्स फ्रेंचाइजी की पांचवीं फिल्म है.


ये सितारे आये नजर
रेबेका हॉल, ब्रायन टायरी हेनरी, डैन स्टीवंस और कायले हॉटल अभिनीत यह फिल्म 2डी के अतिरिक्त 3डी और 4डी में भी रिलीज हुई है. हिंदुस्तान में यह फिल्म तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषा में रिलीज की गई है. मॉन्स्टरवर्स फ्रैंचाइज़ी की पांचवीं किस्त, ‘गॉडज़िला एक्स कोंग: द न्यू एम्पायर’ में दुनिया को बचाने के लिए गॉडज़िला और कोंग ने टीम बनाई है. आइए जानते हैं इस फिल्म में और क्या है खास.

‘खोखली पृथ्वी’ की अवधारणा
साइंटिफिक फिक्शन फिल्मों के शौकीनों को ये फिल्म पसंद आएगी. यह फिल्म न सिर्फ़ राक्षसों के राजा और दुनिया के आठवें आश्चर्य को एक साथ लाती है, बल्कि इसमें अन्य दिलचस्प विशेषताएं भी हैं. ये फिल्म देखने से पहले आपके लिए ये जानना महत्वपूर्ण है. इस फिल्म में हॉलो अर्थ का कॉन्सेप्ट है. हॉलो अर्थ को पहली बार ‘गॉडज़िला: किंग ऑफ़ द मॉन्स्टर्स’ (2019) में देखा गया था, जिसमें सम्राट गॉडज़िला का पीछा करते हुए हॉलो अर्थ के अंदर उसके नाम पर बने मंदिर में ले जाता है.

खोपड़ी द्वीप का डूबना
इस फ्रेंचाइजी की फिल्मों में कई अजीब चीजें होती हैं. गॉडज़िला: किंग ऑफ़ द मॉन्स्टर्स’ के दौरान देखा गया कि किंग द्वारा नियंत्रित तूफ़ान ने पूरे स्कल द्वीप को समुद्र तल में डुबो दिया. इससे कोंग बेघर हो गया, जो नयी फ्रेंचाइजी में उसके अकेलेपन को दर्शाता है. वह अपनी तरह का अकेला है. स्कल द्वीप के डूबने का अर्थ है कोंग के साथ रहने वाले सभी लोगों की मृत्यु, जो उसे ईश्वर के रूप में पूजते थे.

Related Articles

Back to top button