मनोरंजन

प्रेम कहानियों में अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी भी शामिल

 बॉलीवुड की सबसे चर्चित प्रेम कहानियों में अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी भी शामिल है. बोला जाता है कि छटा रेखा और बच्चन दंपती की तरह रहते थे.

भले ही अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से लव मैरिज की थी, लेकिन रेखा साखे के अफेयर ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं. बोला जाता है कि अमिताभ बच्चन भी रेखा से प्यार करते थे लेकिन कई कारणों से दोनों की विवाह नहीं हो सकी.

यासिर उस्मान की पुस्तक ‘रेखा-कैसी पहली जिंदगानी’ में फिल्म उमराव जान के डायरेक्टर मुजफ्फर अली के हवाले से कई खुलासे किए गए हैं.

किताब में बोला गया है कि रेखा ने कभी भी अमिताभ बच्चन का नाम नहीं लिया वह हमेशा अमिताभ बच्चन से एक शादीशुदा स्त्री की तरह बात करती थीं. अमिताभ बच्चन के प्रति रेखा का प्यार जग जाहिर था लेकिन उन्होंने इस बारे में कभी मीडिया से कुछ नहीं कहा.

सिमी ग्रेवाल के चैट शो में रेखा ने अमिताभ बच्चन के बारे में खुलकर बात की उन्होंने शो में बोला कि वह अमिताभ बच्चन से प्यार करते हैं लेकिन एक बड़े फैन की तरह रेखा ने बोला कि जिस तरह एक फैन अपने पसंदीदा स्टार से प्यार करता है, उसी तरह मैं भी बिग बी से प्यार करती हूं

अमिताभ बच्चन ने रेखा के साथ अपने संबंध के बारे में कभी कुछ नहीं कहा. रेखा को लेकर वह हमेशा चुप रहे, लेकिन रेखा कई बार अपने संबंध को लेकर कैमरे पर कई बातें बोल चुकी हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा और अमिताभ बच्चन का अफेयर वर्ष 1976 में प्रारम्भ हुआ था. उस समय दोनों फिल्म दो अंजान में काम कर रहे थे.

कहा जाता है कि इसी फिल्म के सेट पर दोनों के बीच प्यार की आरंभ हुई थी हालाँकि, उस समय अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे. उनकी जीवन में जया बच्चन आईं.

कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जब रेखा और अमिताभ बच्चन रिलेशनशिप में थे तो दोनों रेखा के दोस्त के बंगले पर छुप-छुपकर मिलते थे, ताकि बाहर किसी को पता न चले. हालांकि, कुछ समय बाद रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर के बारे में सभी को पता चल गया.

इस अफेयर के बारे में अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन को भी पता चल गया था उस समय बिग बी और रेखा ने अफेयर से साफ इनकार किया था बता दें कि जब रेखा ऋषि कपूर और नीतू सिंह की विवाह में पहुंची थीं तो उन्होंने अपनी मांग में सिन्दूर भरा था. जो सभी दंग रह गए

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की विवाह में रेखा ने अमिताभ बच्चन के साथ कुछ हंसी-मजाक और बातें कीं. इस सीन को देखकर जया बच्चन को बहुत गुस्सा आया और इस सीन को देखने के बाद जया बच्चन अपना चेहरा छिपाकर रोने लगीं.

Related Articles

Back to top button