मनोरंजन

अपनी एक्टिंग से आलिया ने मनवाया लोहा, साक्षी मलिक को मिली खूब सराहना

Times 100 Most Influential People Latest List: टाइम ने बुधवार को दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में आठ हिंदुस्तानियों को स्थान मिली है. मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकारा आलिया भट्ट, ओलंपियन साक्षी मलिक, भारतीय मूल के अदाकार देव पटेल, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला का नाम लिस्ट में शामिल है. वहीं, विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा को भी लिस्ट में शामिल किया गया है. अमेरिकी ऊर्जा विभाग के कर्ज कार्यक्रम कार्यालय के निदेशक जिगर शाह और येल यूनिवर्सिटी के खगोल विज्ञान और भौतिकी के प्रोफेसर प्रियवंदा नटराजन का नाम भी लिस्ट में शामिल है. भारतीय मूल के रेस्टोरेंट ऑनर अस्मा खान ने भी प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में स्थान बनाई है.

मशहूर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर टॉम हार्पर ने आलिया भट्ट को दशक की टैलेंटेड अदाकारा कहा है. बोला है कि वे अपनी अभिनय के कारण हिंदुस्तान ही नहीं, पूरे विश्व में सराही गई हैं. वे बिजनेसवुमेन होने के साथ दयालु भी हैं. जो ईमानदारी से अपना काम करती हैं. जमीन से जुड़ी कलाकार होने के कारण वे स्पष्टवादिता और सेंसेटेविटी सभी भूमिकाओं में फिट बैठती हैं. यही खूबी उनको इंटरनेशनल स्टार बनाती है. उल्लेखनीय है कि हार्पर आलिया को अपनी फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन में डायरेक्शन दे चुके हैं.

 

देव पटेल का नाम शामिल होने पर ऑस्कर नोमिनेटेड अभिनेता डेनियल कालूया ने प्रतिक्रिया दी है. देव जब भी स्क्रीन पर आते हैं. लोग उनकी अभिनय को नजरअंदाज नहीं कर पाते. भले ही वे अच्छा या बुरा कोई रोल निभा रहे हों. मंकीमैन में उनका प्रदर्शन सराहनीय था. जिसमें सहानुभूति, उग्रता जैसे रेट एक साथ दिखे. मंकीमैन उनकी अविश्वसनीय निर्देशित फिल्म है. माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ नडेला पर टाइम ने बोला कि वे उनके भविष्य को लेकर अच्छे मेकर रहे हैं. ओपनएआई में निवेश वाकई नडेला का इंसानों को सशक्त बनाने वाला कदम है. टेक्नीक के दुरुपयोग को लेकर उनकी चिंता सही है.

प्रभावशाली लोगों में शामिल होने पर ऑस्कर नोमिनेटेड डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता पाहुजा ने साक्षी मलिक की प्रशंसा की है. उन्होंने बोला कि साक्षी का छोटा सा विरोध सालभर में ही एक अभूतपूर्व लड़ाई में बदल गया. जिसको पूरे विश्व से भी समर्थन मिला. वे हिंदुस्तान की सबसे मशहूर पहलवान हैं. जिन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण सिंह की तुरन्त गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन किया था. इसके अतिरिक्त विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा, अमेरिकी गवर्नमेंट के अधिकारी जिगर शाह, स्त्री व्यवसायी अस्मा खान, प्रियंवदा नटराजन का नाम प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में है.

Related Articles

Back to top button