बिज़नस

यूजर्स ने की शिकायत, क्या फिर से ठप पड़ गए थे फेसबुक और इंस्टाग्राम…

मेटा की दो सर्विसेज के एक बार फिर से ठप होने की समाचार है. रिपोर्ट के अनुसार एशिया, अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप में 20 मार्च को Instagram और Facebook की सेवाएं ठप हो गई थीं. रिपोर्ट में बोला जा रहा है कि यूजर्स को लॉगिन करने, फीड अपलोड होने में कठिनाई आ रही थी. कुछ यूजर्स ने कॉमेंट के अपने आप गायब होने की भी कम्पलेन की है. यूजर्स को एप और साइट दोनों में परेशानी आ रही थी.

डाउनडिटेक्टर पर करीब 1,000 लोगों ने फेसबुक मैसेंजर पर मैसेज ना भेज पाने की कम्पलेन की है. यूजर्स के अनुसार वे मैसेंजर पर ना ही मैसेज भेज पर रहे थे और ना ही उन्हें मैसेज रिसीव हो रहे थे. कई यूजर्स को “unavailable to friends” का नोटिफिकेशन मिल रहा था. यूजर्स को फेसबुक, फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर 20 मार्च को करीब रात के 9.30 बजे दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कंपनी की ओर से इस पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है.

बता दें कि इससे पहले इस महीने की आरंभ में मेटा का सर्वर डाउन हुआ था जिसके बाद फेसबुक, फेसबुक मैसेजर, इंस्टाग्राम और थ्रेड के यूजर्स को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इसका असर हिंदुस्तान समेत दुनिया के कई राष्ट्रों में देखने को मिला. इस दौरान यूजर्स का एकाउंट अपने आप ही लॉगआउट हो गया. इसके बाद उन्हें लॉगिन करने में परेशानी आती रही. करीब डेढ़ घंटे तक यह आउटेज जारी रही.

Related Articles

Back to top button