स्पोर्ट्स

आकाश चोपड़ा ने टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को लेकर भारतीय टीम को चेताया

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के ऑलराउंडर शिवम दुबे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में गजब की फॉर्म में हैं. वह अंधाधुन्ध बल्लेबाजी से फैंस का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं. दुबे ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के विरुद्ध 20 गेंदों में नाबाद 39 रन की पारी खेली. उन्होंने 1 चौका और 4 छक्के मारे. सीएसके ने 212/3 का स्कोर खड़ा किया और एसआरएच को 78 रन से धूल चटाई. कई पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट का मानना है कि दुबे को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में स्थान मिलनी चाहिए. वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और प्रसिद्ध कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का बोलना है कि यदि दुबे को टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला तो यह उनके साथ बड़ी नाइंसाफी होगी.

चोपड़ा ने सीएसके वर्सेस एसआरएच मैच के बाद सोमवार को अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”शिवम दुबे जिस तरह की बैटिंग कर रहे हैं, वो कमाल है. दुबे टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में तो होने ही चाहिए. मैं दुबे को केवल वर्ल्ड कप के लिए भेजने के लिए नहीं कर रहा हूं बल्कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाना चाहिए. मेरे विचार में कई भी कप्तान, टीम मैनेजमेंट, कोच या सिलेक्टर उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकता. क्योंकि यदि आपने दुबे को नजरअंदाज किया तो हिंदुस्तान में उनसे बेहतर मारने वाला खिलाड़ी कोई नहीं है. यदि आपने दुबे को बैंच पर बिठा दिया तो फिर उनके साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी करेंगे.

बता दें कि 30 वर्षीय दुबे ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में अब तक 9 मैचों में 58.33 के औसत और 172.41 के बहुत बढ़िया हड़ताल दर से 350 रन बटोर चुके हैं. वह तीन बार नाबाद लौटे हैं. उनके बल्ले से तीन अर्धशतकीय पारियां निकली हैं. दुबे ने 2019 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था. हालांकि, वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं. उन्होंने एक वनडे और 21 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. दुबे ने हिंदुस्तान की ओर से अंतिम मैच फरवरी 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला. पूर्व कद्दावर ऑलराउंडर युवराज सिंह ने हाल ही में बोला कि वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में दुबे को देखना चाहते हैं. उन्होंने बोला कि दुबे ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी हालात में बदलने का माद्दा रखते हैं.

Related Articles

Back to top button