बिज़नस

नए अवतार में अगले महीने स्पोर्टी लुक के साथ आ रही है Maruti SWIFT

भारत की लोकप्रिय हैचबैक कारों में से एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट अपने स्पोर्टी डिजाइन, आरामदायक इंटीरियर, बड़ी स्थान और विश्वसनीय प्रदर्शन के लिए भी जानी जाती है. जानकारी के अनुसार, आनें वाले स्विफ्ट के मौजूदा मॉडल की मूल्य 5.99 लाख रुपये से 9.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी, और यह 1.2-लीटर के-सीरीज़ डुअल-जेट डुअल-वीवीटी इंजन के साथ आएगा जो 90PS और 113Nm विकसित करता है. इंजन की बात करें तो कार को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा जा सकता है और ग्राहकों को मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ सीएनजी विकल्प भी मिलेगा.

मारुति का दावा है कि कार का माइलेज पेट्रोल MT के लिए 22.38kmpl, पेट्रोल AMT के लिए 22.56kmpl और सीएनजी के लिए 30.90kmpkg है. नयी मारुति सुजुकी स्विफ्ट बाजार में चौथी पीढ़ी का अवतार है और इसके वर्ष की पहली छमाही में लॉन्च होने की आशा है, हिंदुस्तान में मई 2024 के आसपास जानकारों का बोलना है कि कार महीने के दूसरे हफ्ते में लॉन्च हो सकती है. नवीनतम कार को पहली बार जापान मोबिलिटी शो 2023 में प्रदर्शित किया गया था और कंपनी ने हिंदुस्तान में इसका परीक्षण भी कर लिया है. नयी स्विफ्ट में अपडेटेड फ्रंट है – यह दोबारा डिजाइन की गई ग्रिल के साथ आएगी और हेडलाइट्स में बूमरैंग के आकार के एलईडी डीआरएल, नए फॉग लैंप और नए डिजाइन का फ्रंट बम्पर होगा.

कार का साइड प्रोफाइल मौजूदा मॉडल के समान ही दिखेगा, लेकिन नए वेरिएंट में अलॉय व्हील होंगे- जो अपेक्षाकृत नए हैं. कार के पिछले बैक पैनल पर नए एलईडी टेललैंप, नया रियर बंपर और टेलगेट होगा. इसमें 360-डिग्री कैमरा सेट-अप की सुविधा होगी, जहां कैमरा ग्रिल, ओआरवीएम और टेलगेट पर रखा जाएगा. मारुति के मौजूदा मॉडल लाइन-अप से प्रेरित, नयी स्विफ्ट का केबिन मौजूदा मॉडल के समान है, और इसमें मारुति सुजुकी बलेनो से उधार लिया गया क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट और इंफोटेनमेंट सिस्टम है.

Related Articles

Back to top button