बिज़नस

क्या आपके पास है क्रेडिट कार्ड, इस बैंक के ग्राहकों के साथ हो रहा फ्रॉड

एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड (Axis Bank credit card) का इस्तेमाल करने वाले कुछ ग्राहकों दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है. कई ऐसे ग्राहक हैं जिन्हें ऐसे लेंन-देंन दिखाई दे रहे हैं जो उन्होंने कभी किए ही नहीं है. ईकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ ग्राहक ऐसे हैं जिन्हें ट्राजैंक्शन को लेकर ओटीपी आया है. लेकिन उन्होंने वो लेंन-देंन किया ही नहीं है.

कुछ एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के ग्राहकों ने इंटरनेशनल लेंन-देंन की भी शिकायतें की हैं.

क्या है ग्राहकों की शिकायतें?

संदीप श्रीनीवास नाम के एक यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “कुछ तो एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड के साथ बहुत खराब हो रहा है. मेर एक कार्ड्स का इस्तेमाल कनाडा के ऊपर ईट्स में फ्रॉड लेंन-देंन के लिए हुआ है. जबकि मैने ऐसा कोई ट्राजैक्शन किया ही नहीं है. मैं जांच के लिए आग्रह किया लेकिन बैंक ने उसे इंकार कर दिया.

संदीप ही नहीं कई ग्राहकों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस तरह की कई शिकायतें की हैं. हालांकि, बैंक ने बोला है कि उनके सभी ग्राहकों का डाटा सुरक्षित है.

बैंक ने क्या कुछ कहा?

समाचार एजेंसी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक्सिस बैंक के कार्ड एंड पेमेंट्स सेक्शन के हेड संजीव मोघे ने गुरुवार को बोला कि डाटा में किसी प्रकार की कोई सेंधमारी नहीं हुई है. ग्राहकों का डाटा पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्होंने बोला कि बैंक हर रोज क्रेडिट कार्ड से करीब 500 करोड़ रुपये के लेंन-देंन पर नजर रखता है. ये अनअथॉराइज्ड लेंन-देंन उस मुकाबले काफी कम है.

मोघे ने बोला कि एक्सिस बैंक ने पूरे मुद्दे को काफी गंभरीता से लिया है. जिन कार्ड्स को लेकर शिकायतें की जा रही हैं. उनका रिप्लेसमेंट किया जाएगा. साथ ही ग्राहकों को पैसा रिफंड किया जाएगा. बैंक ने इस पूरी घटना का जिक्र रिजर्व बैंक ऑफ इण्डिया से किया है.

Related Articles

Back to top button