बिज़नस

अंबानी परिवार के तीनों बच्चों की रिलायंस में कितनी हिस्सेदारी है, जाने…

Mukesh Ambani’s Kids Stake In Reliance Industries:देश और एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी आए दिन सुर्खियों में रहते हैं. इस समय उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी की बर्थडे पार्टी के लिए जानी-मानी हस्तियां गुजरात के जामनगर पहुंच रही हैं. मुकेश अंबानी रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन भी हैं. क्या आपको पता है कि उनके तीनों बच्चों की रिलायंस में कितनी हिस्सेदारी है?

किसकी कितनी हिस्सेदारी?

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं, आकाश, अनंत और ईशा. तीनों में से सभी के पास रिलायंस में 80,52,021 शेयर हैं. यह कंपनी में 0.12 प्रतिशत हिस्सेदारी के करीब है. आकाश अंबानी और ईशा अंबानी रिलायंस जियो इन्फोकॉम केडायरेक्टर हैं, वहीं अनंत अंबानी रिलायंस रिटेल वेंचर्स के डायरेक्टर हैं.

मुकेश अंबानी के पास रिलायंस में कितनी हिस्सेदारी?

अंबानी फैमिली की कुलमाता कोकिलाबेन अंबानी के पास रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) में 1,57,41,322 शेयर हैं, जो कंपनी में 0.24 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है. फोर्ब्स लिस्ट 2024 की हिंदुस्तानियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी टॉप पर हैं. उनकी नेट वर्थ 83 बिलियन $ से बढ़कर 116 बिलियन $ हो गई है. यही कारण है कि वह 100 बिलियन $ क्लब में जुड़ने वाले पहले एशियाई बन गए हैं.

कैसा है तीनों भाई-बहनों के बीच का बॉन्ड?

इंडिया टुडे के साथ एक साक्षात्कार में अनंत अंबानी ने भाई-बहन आकाश और ईशा के साथ अपने संबंध को लेकर बात की. अनंत अंबानी ने बोला कि उनके लिए उनके भाई आकाश ईश्वर राम के समान हैं और बहन ईशा अंबानी मां जैसी हैं.

 

Related Articles

Back to top button