वायरल

जांजगीर-चांपा में सूने मकान से 3.70 लाख की चोरी, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस

जांजगीर-चांपा जिले के नगर पालिका वार्ड नंबर 22 में अज्ञात चोरों ने सूने मकान से चोरी कर ली. मकान का ताला तोड़कर 3 अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवर कीमती 2 लाख 50 हजार और कैश 1 लाख 20 हजार रुपए सहित कुल 3 लाख 70 हजार की चोरी की गई है. सिटी कोतवाली था

जानकारी के अनुसार, राजू प्रधान वार्ड नंबर 22 में किराए की मकान पर रहा है. वह मकान में ताला लगाकर 21 अप्रैल से अपने परिवार को लेकर अपने पैतृक गांव सक्ति जिला में माता-पिता के पास गया हुआ था. 24 मई शुक्रवार की सुबह करीब 8.30 बजे परिवार के साथ वापस अपने किराए के मकान में पहुंचा तो सामने मेन गेट का दरवाजा लगा हुआ था.

3 अलमारी के ताले टूटे मिले, बच्चों के गुल्लक से 10 हजार रुपए निकाले

लेकिन मकान के अंदर गए तो देखा कि कमरे में लगा ताला टूटा हुआ है. भिन्न-भिन्न कमरे में रखे 3 अलमारी के ताले भी टूटे हुए थे और बेड पर समान बिखरे पड़े थे. अलमारी के अंदर रखे सोने चांदी के जेवर 2.50 लाख रुपए और 1.20 लाख रुपए कैश रकम, जिसमें बच्चों के डोरेमोन की गुल्लक में लगभग 10 हजार रुपए थे, जिसे अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर लिया गया है.

सूचना के बाद भी नहीं पहुंची सिटी कोतवाली पुलिस

राजू प्रधान के द्वारा मकान में हुए चोरी की सूचना सुबह 9 बजे लगभग सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन में आकर दी गई. मगर कोई भी पुलिस अधिकारी मौके पर जांच के लिए नहीं पहुंचा. सामान उसी तरह बिखरा हुआ पड़ा है. वहीं पुलिस के मौके पर नहीं पहुंचने से पुलिस की कार्यशैली पर सवालियां निशान लग रहे हैं.

काफी देर बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी ली और एफआईआर दर्ज की. सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन में अज्ञात चोरों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज किया गया है. मुद्दे की जांच पड़ताल पुलिस कर रही है आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है

21 दिन पहले SECL कर्मचारी के घर हुई थी चोरी

गौरतलब है कि वार्ड नम्बर 19 में SECL सेवानिवृत्त कर्मचारी के घर में 21 दिन पहले भी चोरी की घटना हुई थी. इसमें 27.70 लाख रुपए की चोरी की गई थी. इस मुद्दे में अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है. वहीं साइबर टीम भी जिला मुख्यालय में हो रही चोरी को पकड़ने में असफल हैं.

Related Articles

Back to top button