बिहार

भरे मंच पर लालू के सामने RJD नेता की फिसली जुबान

पटना: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार जोरों पर हैं. नेता एक के पश्चात् एक अंधाधुन्ध रैलियां तथा सभाएं कर रहे हैं. बयानबाजी का दौर भी जारी है. ऐसे में नेताओं की जुबान फिसलने के मुद्दे भी सामने आने लगे हैं. ताजा घटना बिहार में सामने आई है. जहां लालू यादव की पार्टी राजद के नेता ने मंच से यह कह दिया कि हमें रोहिणी आचार्य को हराना है. जिस समय RJD नेता ने मंच से यह बात कही उस वक़्त लालू यादव स्वयं मंच पर मौजूद थे.

घटना बिहार के सारण की है. यहां से लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य राजद के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. रोहिणी के प्रचार के लिए ही बुधवार को यहां एक जनसभा का आयोजन किया गया था. इस सभा के लिए बकायदा लालू प्रसाद यादव को भी बुलाया गया था, जो मंच पर मौजूद थे. इस के चलते ही राजद के MLC सुनील कुमार सिंह मंच पर भाषण दे रहे थे. भाषण के चलते अचानक सुनील कुमार सिंह की जुबान फिसल गई और उन्होंने कहा, ‘राजद नेताओं से मैं इतना ही बोलना चाहता हूं कि रोहिणी आचार्य को इतने भारी वोट से हराइए.‘ हालांकि, जुबान फिसलने के कुछ देर पश्चात् ही सुनील कुमार सिंह को इसका अहसास हो गया तथा उन्होंने डैमेज कंट्रोल करते हुए कहा,’अरे...अरे मतलब उन्हें जिताइए कि आने वाला इतिहास भी रोहिणी आचार्य को याद करे.

बता दें कि रोहिणी आचार्य पेशे से चिकित्सक हैं. उन्होंने साल 2002 में अमेरिका बेस सॉफ्टवेयर इंजीनियर समरेश सिंह से विवाह की थी. सारण से चुनाव लड़ने से पहले तक रोहिणी सिंगापुर में ही रह रही थीं. रोहिणी, मीसा भारती के पश्चात् राजनीति में कदम रखने वाली लालू यादव की दूसरी बेटी हैं. लालू यादव की तबीयत ख़राब होने पर जब डॉक्टरों ने उनको किड्नी ट्रांसप्लांट की राय दी थी, तब रोहिणी ने ही उन्हें अपनी किड्नी दी थी. लालू का किड्नी ट्रांसप्लांट सिंगापुर में हुआ था तथा तब वह रोहिणी के घर ही रुके थे. रोहिणी अपने सोशल मीडिया एकाउंट से सियासी पोस्ट को लेकर भी ख़बरों में रहती हैं.

 

Related Articles

Back to top button