बिहार

बिहार में पूर्व सांसद रामा सिंह ने छोड़ दी राजद की प्राथमिक सदस्यता

पटना . बिहार में पूर्व सांसद रामा सिंह ने मंगलवार को राजद की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी. उन्होंने अपना त्याग-पत्र पार्टी के अध्यक्ष लालू यादव को भेजा. उन्होंने त्याग-पत्र देते हुए बोला कि पार्टी में विचारों की संकीर्णता के कारण पार्टी छोड़ी. बोला जा रहा है कि राजद छोड़ने की वजह वैशाली से उन्‍हें टिकट नहीं मिलना भी मानी जा रही है.

उन्हें टिकट नहीं मिला तो वह पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे. इस संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने बोला कि ऐसी कोई बात नहीं है. हमने कई बार टिकट नहीं मिलने के बाद भी पार्टी का साथ देने का काम किया है. लेकिन, इस बार हमें लगा कि पार्टी एक विशेष वर्ग की राजनीति कर रही है, इसलिए हम इस पार्टी से अलग हो रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि उनकी पत्‍नी वीणा सिंह अभी भी राष्ट्रीय जनता दल की विधायक हैं. वह महनार विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल से ही जीत कर विधायक बनी थी. सिंह ने इस संबंध में कोई बात नहीं की.

भविष्य के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने बोला कि हम राजनीति करने वाले लोग हैं. हम लोग किसी न किसी दल में रहकर राजनीति जरूर करेंगे. बहुत जल्द ही इसे लेकर हम फैसला लेंगे कि हमें क्या करना है.” वैसे माना जाता है कि वह लोजपा (रामविलास) की सदस्यता ले सकते हैं.

लोजपा से वैशाली के सांसद रहे रामा सिंह ने लोजपा छोड़कर राजद का दामन थामा था. उन्होंने लोजपा के उम्मीदवार के तौर पर 2014 में लोकसभा चुनाव जीता था.

उन्होंने राजद के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह को हराया था. लोजपा के संस्थापक रहे दिवंगत रामविलास पासवान के नजदीकी माने जाने वाले रामा सिंह महनार से विधायक भी रह चुके हैं. उन पर मर्डर और किडनैपिंग सहित कई अपराधों का इल्जाम लगा.

 

Related Articles

Back to top button