बिहार

पूर्णिया में पप्पू यादव जिंदाबाद के नारे लगाते हुए कुछ लोग तेजस्वी के काफिले के हुये आगे

पूर्णिया में मंगलवार रात पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को रोड शो के दौरान विरोध का सामना करना पड़ा. पप्पू यादव जिंदाबाद के नारे लगाते हुए कुछ लोग तेजस्वी के काफिले के आगे आ गए. हालांकि वे तेजस्वी की वाहन तक पहुंचते इससे पहले ही तेजस्वी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक लिया. इसके बाद दोनों आपस में भिड़ गए.

वहीं इस मुद्दे पर दोनों ही पक्ष का रिएक्शन सामने आया है. राजद नेताओं ने बोला है कि तेजस्वी का रोड शो जैसे ही शहर में पहुंचा. कुछ लोग रोड शो में शामिल काफिले के आगे आ गए. पप्पू यादव जिंदाबाद के नारे लगाते हुए बवाल करना प्रारम्भ कर दिया. सीमांचल में बढ़ती लोकप्रियता से लोग डरे हुए हैं जिस वजह से इस तरह के बवाल और विरोध के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं.

हालांकि, पप्पू यादव के समर्थकों ने बोला कि पप्पू यादव ने काम किया और उस काम के कारण विपक्षी खेमे के लोग डरे सहमे हुए हैं. सस्ती लोकप्रियता के लिए दो चार अपने ही लोगों को खड़ा कर विरोध करवाने लगे हैं. ये किसी एक विपक्षी खेमे की बात नहीं.

सभी पप्पू यादव के विरुद्ध षड्यंत्र और उन्हें बदनाम करने में लगे हैं. जहां तक रही विरोध करने वाले लोगों की बात तो उन्होंने भी घटनाक्रम के समय का वीडियो देखा. विरोध किसने किया और ये कौन से लोग हैं उन्हें मालूम नहीं.

आपको बता दें कि पूर्णिया में कई जनसभा के बाद तेजस्वी रात को रोड शो में निकले. इस दौरान उनके साथ वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी और राज्यसभा सांसद मनोज झा भी तेजस्वी के साथ दिखाई दिए.

वे महागठबंधन प्रत्याशी बीमा भारती के लिए वोटिंग की अपील करते दिखे. सैकड़ों गाड़ियों के साथ तेजस्वी रोड शो के जरिए शहर का भ्रमण किया. तेजस्वी ने करीब 40 किलोमीटर लंबी रोड शो किया.

रोड शो की आरंभ पूर्णिया के जीरो माइल स्थित मेफेयर रिसोर्ट से हुई. जिसमे हजारों राजद कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हैं. रोड शो पर निकले तेजस्वी के स्वागत के लिए स्थान स्थान कार्यकर्ता और समर्थक पार्टी के झंडे लिए सड़क किनारे खड़े रहे. रोड शो के साथ तेजस्वी की प्रचार वाहन जैसे ही इन कार्यकर्ताओं और समर्थकों के करीब पहुंची.

फूलों की हुई बारिश

पुष्प वर्षा और तेजस्वी जिंदाबाद के नारे के साथ उनका स्वागत किया गया. लाइन बाजार और फोर्ड चौक के नजदीक बड़ी संख्या में कार्यकर्ता तेजस्वी का प्रतीक्षा करते दिखे. अपने नेता के पहुंचते ही हाथों में पार्टी के झंडे और पुष्प लिए कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया और फिर रोड़ शो का हिस्सा बन गए. वहीं रोड शो के जरिए तेजस्वी की प्रयास माय समीकरण, पिछड़ा-अति पिछड़ा के अतिरिक्त स्त्री वोटरों को साधने की रही.

पूर्णिया के धमदाहा में पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है. मंच से उन्होंने जनता से बोला कि ‘आप लोग किसी धोखे में नहीं आइए. यह चुनाव किसी एक आदमी का चुनाव नहीं है. यह एनडीए और इण्डिया की लड़ाई है.

तेजस्वी ने पूर्णिया की जनता से अपील करते हुए बोला कि या तो इण्डिया को चुनिए, बीमा भारती को वोट करिए और यदि इण्डिया को नहीं चुन सकते बीमा भारती को वोट नहीं दे सकते तो फिर एनडीए को चुन लीजिए. साफ बात है. इसके बाद सभा में तेजस्वी के सामने ही पप्पू यादव जिंदाबाद के नारे लगने लगे.

Related Articles

Back to top button