बिहार

तेजस्वी ने ‘डबल इंजन’ सरकार पर किए सवाल तो भाजपा…

पटना . बिहार के पूर्व उप सीएम तेजस्वी यादव ने केंद्र और बिहार गवर्नमेंट पर बिहार के लिए कुछ नहीं करने का इल्जाम लगाते हुए प्रश्न किया तो बीजेपी और जदयू ने भी राजद गवर्नमेंट में 118 नरसंहार के हिसाब मांग लिए.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर केंद्र गवर्नमेंट की मोदी गवर्नमेंट पर निशाना साधते हुए लिखा, “बिहार ने मोदी जी को 40 में से 39 सांसद दिए. केंद्र में 10 वर्ष से बीजेपी सरकार, 17 वर्ष से बिहार में सरकार, केंद्र में मंत्री. दिल्ली में इनका शासन, पटना में इनका शासन प्रशासन. सीबीआई, ईडी, आईटी और मीडिया का एक वर्ग इनके साथ. फिर बिहार के युवाओं को जॉब देने, विशेष राज्य का दर्जा देने, विशेष पैकेज देने, बिहार में इंडस्ट्री लगाने के लिए और क्या चाहिए?”

उन्होंने आगे बोला कि इतने सांसद और डबल इंजन गवर्नमेंट के बावजूद भी आप बिहार को कुछ ना देकर उलटा बिहारियों को ही भला-बुरा कहने बिहार आते है तो अबकी बार बिहारी आपको कड़ा सबक सिखायेंगे.

तेजस्वी के इस बयान को लेकर बीजेपी और जदयू ने पलटवार करने में देरी नहीं की.

जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने लालू-राबड़ी शासनकाल की याद दिलाते हुए कहा, “बिहार में हुए 118 नरसंहार का दो जवाब, मां-बाप के राज का दो हिसाब. उत्तर और हिसाब के बीच राजनीति की जो दूसरी पीढ़ी आई है, तो कौन है गुनाहगार. इसमें दलित, शोषित, सामान्य समुदाय के लोगों का कत्लेआम मच गया था. कौन है इसके लिए जिम्मेदार.

इधर , बीजेपी के प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने भी तेजस्वी और रोहिणी को निशाने पर लेते हुए बोला कि उन्हें बिहार की अगली पीढ़ी को यह भी बताना चाहिए कि उनके माता-पिता के 15 साल के राजकाज में 118 नरसंहार हुए थे बिहार में. जिसका नाम लालू राज-राबड़ी राज था. वही राज था माफिया राज, गुंडाराज, नरसंहारों का राज और उसी राज के राजकुमार और राजकुमारी हैं ये दोनों.

Related Articles

Back to top button