उत्तर प्रदेश

यूपी में आज और कल बारिश व आंधी तूफान का अलर्ट

UP Weather: उत्तर हिंदुस्तान के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में अगले तीन दिनों तक बारिश होने वाली है. इससे तेजी से बढ़ रही गर्मी से भी राहत मिलने की आशा है. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि पूर्वोत्तर हिंदुस्तान में कल से एक अप्रैल तक तेज बारिश होगी. उत्तर प्रदेश में आज और कल बारिश और आंधी तूफान का अलर्ट है.

पिछले 24 घंटे के मौसम के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में मामूली से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, केरल और माहे में भी बरसात हुई. वहीं, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और गुजरात में रात के समय काफी गर्मी महसूस की गई. पश्चिमी मध्य प्रदेश में बीते दिन हीटवेव की रिकॉर्ड की गई है.

अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 29 मार्च को मामूली बारिश होगी, उसके बाद इसमें तेजी आएगी और फिर असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 30 मार्च से चार अप्रैल के बीच तेज बारिश और आंधी तूफान के संकेत हैं.

वहीं, उत्तर हिंदुस्तान की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में 29 और 30 मार्च और उत्तराखंड में 29-31 मार्च के बीच मध्यम बारिश और बर्फबारी होने वाली है. वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में 29-31 मार्च और यूपी में 29 और 30 मार्च को बारिश, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में 29 और 30 मार्च, उत्तराखंड में 29 से 31 मार्च के बीच तओले गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा, पश्चिमी मध्य प्रदेश, केरल, माहे में 29 मार्च, पूर्वी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़ में 29 और 30 मार्च और विदर्भ में 30 मार्च को बारिश और आंधी तूफान का असर है.

Related Articles

Back to top button