उत्तर प्रदेश

राजनाथ सिंह ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लखनऊ से भरा अपना नामांकन

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लखनऊ से अपना नामांकन भरा. भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह आज नामांकन से पहले ईश्वर की शरण में पहुंचे. उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्होंने ईश्वर शिव का जलाभिषेक किया और हनुमान मंदिर में दर्शन किए. इसके बाद राजनाथ सिंह ने लखनऊ में रोड शो किया. इनके अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी आज अमेठी से अपना नामांकन भरा. स्मृति ईरानी ने नामांकन से एक दिन पहले रामलला के दर्शन किए. स्मृति ईरानी ने अयोध्या के 9 मंदिरों में दर्शन किए. आज उन्होंने सुबह को अपने घर में हवन-पूजन किया.

लखनऊ से बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. यहां से वह पार्टी रथ पर सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी, उप सीएम ब्रजेश पाठक, उप सीएम केशव प्रसाद मौर्य और अन्य नेताओं के साथ पार्टी कार्यालय से रवाना हुए. राजनाथ सिंह ने रोड शो किया. स्मृति ईरानी ने भी नामांकन के लिए जाने से पहले अमेठी में रोड शो किया. अमेठी से सांसद और बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी लगातार तीसरी बार आज अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुकी हैं. उनके नामांकन में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डाक्टर मोहन यादव समेत कई अन्य नेता भी शामिल हुए. पार्टी कार्यालय से रोड-शो निकल कर शहर में भ्रमण हुआ, उसके बाद कलेक्ट्रेट मोड़ पर रोड-शो खत्म हुआ. यहां से वह अपने प्रस्तावक और अन्य लोगों के साथ कलेक्ट्रेट नामांकन करने पहुंचीं.

26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ हुई है. 20 मई को चुनाव है. नामांकन तीन मई तक चलेगा. बीजेपी की स्मृति इरानी ने दो पर्चे लिए. बीजेपी ने इस बार भी अमेठी से स्मृति को मैदान में उतारा है, लेकिन कांग्रेस पार्टी अपना उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है. राजनाथ सिंह लगातार दो बार से लखनऊ लोकसभा सीट जीत रहे हैं. इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस-सपा के साझा उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा से है.

Related Articles

Back to top button