उत्तर प्रदेश

भाजपा ने पिलीभीत से सांसद वरुण गांधी के बजाए जितिन प्रसाद को दिया टिकट

लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है. विभिन्न पार्टियों ने कई सांसदों को दोबारा टिकट दिया है तो वहीं, कई के टिकट काट भी दिए गए हैं. इसी क्रम में बीजेपी ने पिलीभीत से मौजूदा सांसद वरुण गांधी के बजाए जितिन प्रसाद को टिकट दिया है. अब वरुण गांधी ने पीलीभीत की जनता के नाम एक भावुक संदेश लिखा है. उन्होंने बोला है कि आपका प्रतिनिधि होना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है और मैंने हमेशा अपनी पूरी क्षमता से आपके हितों के लिए आवाज उठाई है.

मां की उंगली पकड़ कर यहां आया

वरुण गांधी ने अपने पत्र में बोला कि अनगिनत यादों ने मुझे भावुक कर दिया है. मुझे वो 3 वर्ष का छोटा सा बच्चा याद आ रहा है जो अपनी मां की उँगली पकड़ कर 1983 में पहली बार पीलीभीत आया था, उसे कहां पता था एक दिन यह धरती उसकी कर्मभूमि और यहां के लोग उसका परिवार बन जाएंगे. उन्होंने बोला कि एक सांसद के तौर पर मेरा कार्यकाल भले खत्म हो रहा हो, पर पीलीभीत से मेरा रिश्ता आखिरी सांस तक समाप्त नहीं हो सकता.

खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं- वरुण

वरुण गांधी ने पत्र में लिखा- “मैं स्वयं को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे सालों पीलीभीत की महान जनता की सेवा करने का मौका मिला. महज एक सांसद के तौर पर ही नहीं, बल्कि एक आदमी के तौर पर भी मेरी परवरिश और मेरे विकास में पीलीभीत से मिले आदर्श, आसानी और सहृदयता का बहुत बड़ा सहयोग है. आपका प्रतिनिधि होना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है और मैंने हमेशा अपनी पूरी क्षमता से आपके हितों के लिए आवाज उठाई.

रिश्ता आखिरी सांस तक समाप्त नहीं हो सकता

वरुण गांधी ने पीलीभीत को लिखे गए पत्र में बोला है कि एक सांसद के तौर पर मेरा कार्यकाल भले खत्म हो रहा हो, पर पीलीभीत से मेरा रिश्ता आखिरी सांस तक समाप्त नहीं हो सकता. सांसद के रूप में नहीं, तो बेटे के तौर पर सही, मैं जीवन भर आपकी सेवा के लिए प्रतिबद्ध हूँ और मेरे दरवाजे आपके लिये हमेशा पहले जैसे ही खुले रहेंगे. वरुण ने बोला कि मैं राजनीति में आम आदमी की आवाज उठाने आया था और आज आपसे यही आशीर्वाद मांगता हूँ कि सदैव यह कार्य करता रहूं, भले ही उसकी कोई भी मूल्य चुकानी पड़े. मेरा और पीलीभीत का रिश्ता प्रेम और विश्वास का है, जो किसी सियासी गुणा-भाग से बहुत ऊपर है. मैं आपका था, हूं और रहूँगा.

Related Articles

Back to top button