स्पोर्ट्स

रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी की खुली किस्मत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के प्रारम्भ होने से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के एक बड़ा झटका ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा के रूप में लगा जो निजी कारणों की वजह से पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए हैं. अब राजस्थान रॉयल्स ने उनकी स्थान पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का घोषणा कर दिया है, जिसमें इस बार रणजी सत्र में मुंबई की टीम को विजेता बनाने में अहम किरदार निभाने वाले तनुश कोटियन को उन्होंने टीम में शामिल किया है. एडम जम्पा को राजस्थान रॉयल्स ने 1.5 करोड़ रुपए की राशि में अपनी टीम में आनें वाले सीजन के लिए रिटेन करने का निर्णय किया था, लेकिन उन्होंने पर्सनल कारणों की वजह से नहीं खेलने की जानकारी फ्रेंचाइजी को दे दी थी.

तनुश कोटियन ने रणजी ट्रॉफी में दिखा ऑलराउंड प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स ने एडम जम्पा की स्थान पर मुंबई रणजी टीम के इस सीजन बहुत बढ़िया ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले तनुश कोटियन को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है. तनुश ने रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में खेलते हुए बल्ले से जहां 14 पारियों में 41.83 के औसत से 502 रन बनाए जिसमें एक शतकीय और 5 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं, तो वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 18 पारियों में 16.96 के औसत से 29 विकेट हासिल किए हैं. तनुश के अभी तक के करियर को लेकर बात की जाए तो 25 वर्ष के इस खिलाड़ी ने 26 फर्स्ट क्लास मैचों में 26.38 के औसत से 75 विकेट हासिल किए हैं, तो वहीं बल्ले से 42.66 के औसत से 1152 रन बनाए हैं. वहीं तनुश ने अब तक टी20 फॉर्मेट में 23 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23 मैचों में 62 रन बनाने के साथ 24 विकेट हासिल किए हैं.

एलएसजी के विरुद्ध खेलेगी राजस्थान अपना पहला मुकाबला

आईपीएल 2024 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स के विरुद्ध पहला मुकाबला खेलेगी, जो 24 मार्च को जयपुर के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा. वहीं इसके बाद 28 मार्च को टीम दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. वहीं एक और 6 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स टीम का मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम से होगा.

Related Articles

Back to top button