स्पोर्ट्स

बीच आईपीएल में CSK को लगा झटका: ये खिलाड़ी पूरे सीजन से हुआ बाहर

आईपीएल का करीब आधा सीजन निकल गया है. टीमें एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगी हैं, ताकि वे प्लेऑफ में अपनी स्थान पक्की कर पाएं. जहां एक ओर कुछ टीमों सीजन अच्छा जा रहा है, वहीं कुछ के लिए बहुत खराब. इस बीच अब रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को झटका लगा है. ड्वेन कॉन्वे पूरे इंडियन प्रीमियर लीग सीजन से बाहर हो गए हैं. उनकी स्थान टीम ने रिप्लेसमेंट का भी घोषणा कर दिया है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को टीम में शामिल किया गया है.

ड्वोन कॉन्वे हैं चोटिल 

ड्वोन कॉन्वे पिछले दिनों चोटिल हो गए थे. सीएसके के लिए पिछले दो वर्ष से खेल रहे कॉन्वे को लेकर पहले ही इस तरह की खबरें आ रही थीं कि वे कम से कम आधा सीजन मिस कर सकते हैं. हालांकि आशा थी कि वे बाद में वापसी कर जाएंगे, लेकिन अब समाचार आई है कि वे पूरी सीजन के लिए ही बाहर हो गए हैं. वर्ष 2023 के इंडियन प्रीमियर लीग में ड्वोन कॉन्वे ने अपनी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए थे.

रिचर्ड ग्लीसन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज 

कॉन्वे की गैरहाजिरी में सीएसके की ओर से घोषणा किया गया है कि रिचर्ड ग्लीसन को टीम में लिया गया है. वे तेज गेंदबाजी करते हैं और इंग्लैंड के लिए टी20 इंटरनेशलन में 6 मैच खेलकर 9 विकेट लेने का काम कर चुके हैं. इस बीच कॉन्वे के ना होने पर न्यूजीलैंड के ही रचिन रवींद्र कप्तान रुतुराज गायकवाड के साथ पारी का आगाज कर रहे हैं और अब तक ठीकठाक प्रदर्शन भी कर रहे हैं. अब देखना ये होगा कि रिचर्ड ग्लीसन के आने के बाद क्या चेन्नई सुपरकिंग्स को उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की आवश्यकता पड़ती है या नहीं.

चेन्नई की टीम अंक तालिका में तीसरे जगह पर 

पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग में सीएसके की कमान रुतुराज गायकवाड संभाल रहे हैं. उनकी कप्तानी में टीम अब तक 6 मैच खेल चुके हैं और इसमें से उसे 4 में जीत मिली है, वहीं दो मैच टीम हारी है. टीम के पास 8 अंक हैं और प्वाइंट्स टेबल में टीम तीसरे जगह पर है. अब तक किए गए प्रदर्शन के आधार पर आशा की जा रही है कि टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. देखना होगा कि बाकी मैचों में कैसा खेल टीम दिखाती है.

Related Articles

Back to top button