स्पोर्ट्स

बाबर फिर बन सकते हैं पाकिस्तान टीम के वाइट-बॉल कप्तान

बाबर आजम फिर पाक क्रिकेट टीम के वाइट-बॉल के कप्तान बन सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, बाबर को एक बार फिर वाइट-बॉल की कप्तानी की पेशकश की गई है. पाक क्रिकेट बोर्ड (PCB) चेयरमैन मोहसिन नकवी ने इस हफ्ते की आरंभ में यह पेशकश करने के लिए बाबर से मुलाकात की थी. बाबर ने अभी तक यह प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया है.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद ही बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद टेस्ट का कप्तान शान मसूद को और टी-20 फॉर्मेट का कप्तान शाहीन अफरीदी को बनाया गया.

न्यूजीलैंड के विरुद्ध 4-1 से हार का सामना करना पड़ा
शाहीन अफरीदी की कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. टीम को न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी-20 सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर, शान मसूद की कप्तानी में पाक टीम को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार झेलनी पड़ी थी.

तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करना चाहते हैं बाबर
बाबर ने अब तक प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने PCB से बोला है कि यदि उन्हें वापसी पर विचार करना है तो उन्हें तीनों फॉर्मेट में कप्तान नियुक्त किया जाए. बाबर के कप्तानी छोड़ने के बाद तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को नया टी-20 कप्तान बनाया गया था. टेस्ट में बैटर शान मसूद को कप्तानी सौंपी गई, वहीं वनडे में अभी तक नए कप्तान की घोषणा नहीं हुई है.

बाबर की कप्तानी में टीम वनडे और टी-20 की टीम रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंची
बाबर की कप्तानी में पाक टीम वनडे और टी-20 की टीम रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंची थी. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन टीम को इंग्लैंड के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा था.

Related Articles

Back to top button