स्पोर्ट्स

जोस बटलर के शतक पर आए दिग्गजों के रिऐक्शन, बेन स्टोक्स बोले…

राजस्थान रॉयल्स को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के अपने सातवें मैच में जोस बटलर ने अकेले दम पर जीत दिलाई. कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध उन्हीं के होम ग्राउंड में राजस्थान की टीम ने 224 रनों का स्कोर चेज किया. जोस बटलर ने शतक जड़ा. वे दौड़ने में कठिनाई महसूस कर रहे थे. दूसरे छोर से विकेट गिरते जा रहे थे, लेकिन बटलर ने एक छोर से इतनी पिटाई की कि केकेआर के होश उड़ गए. इस पर अब दिग्गजों के रिऐक्शन आए हैं.

बेन स्टोक्स ने बोला है कि उनको आश्चर्य होती यदि वे मैच फिनिश नहीं करते. इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा, “वास्तव में अधिक आश्चर्य होती यदि जोस बटलर पॉवेल के आउट होने पर उस खेल को फिनिश नहीं करते. यह खिलाड़ी कितना अच्छा है. खेल की स्थितियों को समझने और उसमें से भावनाओं को बाहर निकालने की उसकी क्षमता ही उसे अलग करती है.

माइकल वॉन ने एक्स पोस्ट में लिखा, “यह निश्चित रूप से अब तक की सबसे महान टी20 पारियों में से एक है. एकदम अविश्वसनीय जोस बटलर” वहीं, इरफान पठान ने लिखा, “आरआर का जोश हाई है बॉस. जोस बटलर ने दंग कर देने वाली पारी खेली.

आकाश चोपड़ा ने जोस बटलर के शतक और मैच फिनिश करने पर कहा, “अब लगातार दो बार सफल रन चेज में शतक. और यह वाला…मेरे भगवान. और मजे की बात यह है कि ऐसा लगता है कि उसने अभी तक टॉप-गियर भी नहीं लगाया है. जोस बटलर…आप एक टी20 गोट (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) हैं.

दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक्स पोस्ट में बटलर की प्रशंसा की और लिखा, “एक बड़े रन चेज़ की गतिशीलता और सिर्फ़ बेस्ट ही इसे अधिकतम कर सकते हैं. जोस बटलर ने आज किया, इसीलिए वह सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं.” मुनफ पटेल ने भी इंग्लैंड के इस बल्लेबाज की प्रशंसा की. उन्होंने लिखा, “राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में क्या उलटफेर किया. जोस बटलर आप विशेष हैं, बस आश्चर्यजनक हैं. केकेआर तालिका में शीर्ष पर आने से चूक गई.

18वें ओवर की तीसरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट रन आउट हुए थे. इसके बाद जोस बटलर ने अकेले टीम के लिए 38 रन अगली 15 गेंदों में बनाए और टीम को जीत दिलाई. आवेश खान को उन्होंने किसी भी गेंदबाज के सामने आने नहीं दिया. अंतिम ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने छक्के के साथ शतक पूरा किया और अंतिम दो गेंदों में तीन रन बनाकर मैच को फिनिश कर दिया.

Related Articles

Back to top button