स्पोर्ट्स

आईपीएल 2024 का ओपनिंग-डे 16.8 करोड़ दर्शकों ने देखा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के पहले दिन (उद्घाटन और मैच) रिकॉर्ड 16 करोड़ 80 लाख दर्शकों ने प्रसारण देखा. लीग के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर डिज्नी स्टार नेटवर्क ने गुरुवार, 28 मार्च को यह जानकारी दी. पहले दिन 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो कि किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है. हालांकि, डेटा में IPL-2020 सीजन शामिल नहीं है जो कोरोनो महामारी के दौरान UAE में हुआ था.पहले दिन कुल 6.1 करोड़ दर्शकों ने डिज्नी स्टार नेटवर्क पर एक साथ प्रसारण देखा. यह भी एक रिकॉर्ड है. इस सीजन का पहला मैच मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच खेला गया था.

ओपनिंग सेरेमनी में अक्षय-टाइगर और एआर रहमान ने किया था परफॉर्म
IPL के सीजन-17 की ओपनिंग सेरेमनी में मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री स्टार्स और सिंगर्स की परफॉर्मेंस देखने को मिली. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में करीब 40 मिनट चली सेरेमनी में एआर रहमान, सोनू निगम, मोहित चौहान और नीती मोहन जैसे सिंगर्स ने अपने हिट गानों से समां बांध दिया था.सेरेमनी की आरंभ अक्षय कुमार ने परफॉर्म कर की. उनके बाद टाइगर श्रॉफ ने जय जय शिव शंकर गाने पर डांस किया. सोनू के बाद एआर रहमान ने मां तुझे सलाम और नीती मोहन ने बरसो रे मेघा गाया था. आखिर में ‘जय हो’ गाने के साथ एआर रहमान ने सेरेमनी का समाप्ति किया.

​​​​इस सीजन का ओपनिंग मैच चेन्नई छह विकेट से जीती
5 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का आगाज जीत से किया था. नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड की लीडरशिप में उतरी CSK ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हराया.चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शुक्रवार रात RCB ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 173 रन बनाए. उत्तर में चेन्नई ने 18.4 ओवर में 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया

Related Articles

Back to top button