स्पोर्ट्स

आईपीएल में 10 टीमों के खिलाफ 0 पर आउट हुआ ये बल्लेबाज

आईपीएल 2024 के बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के एक स्टार खिलाड़ी का नाम दो अनचाहा रिकॉर्ड्स में जुड़ गया है. ये खिलाड़ी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है, लेकिन अब इस खिलाड़ी के नाम ऐसे रिकॉर्ड्स भी हो गए हैं, जो कोई भी बल्लेबाज कभी भी नहीं बनाना चाहेगा.

10 टीमों के विरुद्ध 0 पर आउट हुआ ये बल्लेबाज 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं. लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अभी तक फ्लॉप रहे हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध खेले गए मैच में भी वह बिना खाता खोले आउट हुए. चौंकाने वाली बात ये है कि लखनऊ सुपर जायंट्स 10वीं ऐसी टीम बनी जिसके विरुद्ध ग्लेन मैक्सवेल 0 रन पर आउट हुए. इससे पहले वह 9 भिन्न-भिन्न टीमों के विरुद्ध भी इंडियन प्रीमियर लीग में बिना खाता खोले आउट हुए हैं. इसी के साथ वह लीग के इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो 10 टीमों के विरुद्ध 0 पर आउट हुए हैं.

IPL में सबसे अधिक टीमों के विरुद्ध 0 पर आउट होने वाले खिलाड़ी

10 टीमें – ग्लेन मैक्सवेल

10 टीमें – अजिंक्य रहाणे
9 टीमें – दिनेश कार्तिक
9 टीमें -मनीष पांडे
9 टीमें – हरभजन सिंह
9 टीमें – पार्थिव पटेल

इस लिस्ट में भी जुड़ा मैक्सवेल का नाम 

ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक 10 भिन्न-भिन्न टीमों के विरुद्ध कुल मिलाकर 16 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं. इसी के साथ वह इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक बार 0 पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं.

आईपीएल में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट

17 बार – रोहित शर्मा
17 बार – दिनेश कार्तिक
16 बार – ग्लेन मैक्सवेल
15 बार – सुनील नरेन
15 बार – मनदीप सिंह
15 बार -पीयूष चावला

Related Articles

Back to top button