स्पोर्ट्स

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी चोट के बारे में किया जिक्र

श्रेयस अय्यर ने वर्ल्ड कप 2023 में दमदार बल्लेबाजी कर रिकॉर्ड बनाया था. वे हिंदुस्तान के लिए नंबर चार पर एक वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने में सफल रहे थे. वे टूर्नामेंट में हिंदुस्तान के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. 11 मैचों में वे 530 रन बनाने में सफल रहे थे, लेकिन इसके बाद वे संघर्ष करते नजर आए. उनको बैक इंजरी की कठिनाई थी, जिसे बहुत लोगों ने समझा नहीं. ये बात स्वयं श्रेयस अय्यर ने कबूल की और उन्होंने एक तरह से बीसीसीआई पर निशाना साधा है, क्योंकि उनको रणजी ट्रॉफी का एक मैच मिस करने की वजह से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से बाहर कर दिया गया था.

आईपीएल 2024 फाइनल से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी चोट के बारे में जिक्र किया और कहा, “विश्व कप के बाद लंबे प्रारूप के संदर्भ में, मैं निश्चित रूप से संघर्ष कर रहा था. जब मैंने चिंता जताई तो कोई इस पर सहमत नहीं हो रहा था, लेकिन समझदारी भरे समय में प्रतिस्पर्धा स्वयं से होती है. जब इंडियन प्रीमियर लीग करीब आ रहा था, तो मैं बस यह देखना चाहता था कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूं और हमने पहले जो भी योजना या रणनीति बनाई थी, उसे अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के साथ क्रियान्वित किया. एक बल्लेबाज के रूप में लाल गेंद वाले क्रिकेट से सफेद गेंद में परिवर्तन मुश्किल है, लेकिन एक बार जब आपको इसकी आदत हो जाती है, तो आप अन्य टीमों के साथ बराबरी कर लेते हैं.

श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के मौजूदा मेंटॉर गौतम गंभीर के साथ मिलकर केकेआर को इंडियन प्रीमियर लीग का गौरव दिलाने वाले दूसरे केकेआर कप्तान बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. गंभीर ने 2012 और 2014 में कोलकाता के लिए दो बार खिताब जीता. गंभीर चाहेंगे कि इस बार वे मेंटॉर के तौर पर खिताब जीतें. कोलकाता की भिड़ंत फाइनल में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद से होनी है. दोनों टीमें इस सीजन की बेस्ट टीमें हैं. केकेआर के पास तीसरी बार और सनराइजर्स हैदराबाद के पास दूसरी बार खिताब जीतने का मौका है.

Related Articles

Back to top button