पंजाब पुलिस ने बड़ी आतंकवादी साजिश को कर दिया विफल

पंजाब पुलिस ने बड़ी आतंकवादी साजिश को कर दिया  विफल

पंजाब पुलिस ने एक बड़ी आतंकवादी साजिश को विफल कर दिया है। पुलिस ने इस मुद्दे में चार खालिस्तानी आतंकियों को अरैस्ट भी किया है। ये चारों आतंकवादी खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स से ताल्लुक रखते थे। आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इसकी जाँच NIA को सौंपने का निर्णय किया है।

बताया जा रहा है कि खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स को पाक व जमर्नी स्थित एक आतंकवादी संगठन का समर्थन प्राप्त है। ये आतंकवादी संगठन पंजाब व उसके आसपास के इलाकों में दहशत फैलाने की साजिश रच रहे थे। अरैस्ट किए गए आतंकवादियों की पहचान बलवंत सिंह उर्फ बाबा, आकाशदीप उर्फ आकाश रंधावा, हरभजन सिंह व बलबीर सिंह के तौर पर हुई है। इन आतंकवादियों की गिरफ्तारी को पंजाब पुलिस के लिए बड़ी सफलता माना जा रहा है। माना जा रहा है कि इनसे पूछताछ में व भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में पंजाब पुलिस ने एक जाँच के बाद पाया है कि पाक पंजाब में हथियारों व संचार के उपकरणों को सप्लाई करने के लिए ड्रोन का उपयोग कर रहा है। इस रिपोर्ट के बाद पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को भारतीय वायु सेना व बीएसएफ से काउंटर तरीकों को अपनाने के लिए बोला है।