राष्ट्रीय

मल्लिकार्जुन खड़गे : लोकतंत्र और संविधान को खत्म करना चाहती है भाजपा

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार कर रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव प्रचार के लिए महराजगंज पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बोला कि यहां के बीजेपी प्रत्याशी ने आपके लिए कोई काम नहीं किया है. महराजगंज की सीमा नेपाल से सटी होने के कारण ये क्षेत्र सियासी रूप से जरूरी है, फिर भी जिला मुख्यालय रेल लाइन से नहीं जोड़ा गया. उन्होंने दावा किया कि आज राष्ट्र में दो विचारधाराओं की लड़ाई है. हमारी विचारधारा गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों के भलाई में काम करने की है. जबकि BJP-RSS की विचारधारा गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों को कुचलने की है.

खड़गे ने बोला कि बीजेपी लोकतंत्र और संविधान को समाप्त करना चाहती है. लेकिन हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे. उन्होंने बोला कि महराजगंज में बहुत सारी शुगर मिलें थीं, लेकिन सब बंद हो गईं. इतना होने पर भी यहां के मुख्यमंत्री, मंत्री सब चुप बैठे रहे. ये लोग डबल इंजन गवर्नमेंट की बात करते हैं, जिसमें इनका एक इंजन फेल हो गया और दूसरा इंजन डी-रेल हो गया. उन्होंन तंज भरे लहजे में बोला कि बीजेपी के लोग कहते हैं- मोदी है तो संभव है. लेकिनअगर मोदी है तो महंगाई, बेरोजगारी, महंगा पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर और खेती-किसानी पर जीएसटी संभव है.

इस मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रभारी अविनाश पांडे ने बोला कि आज हमारे सामने संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है. ये चुनाव तय करेगा कि हमारा राष्ट्र संविधान और लोकतंत्र से चलेगा या तानाशाही से चलेगा. हमें हर बूथ पर जीत हासिल करने का संकल्प लेना है, तभी हमारी विजय होगी. सपा के शिवपाल यादव ने बोला कि राष्ट्र में चार चरण के चुनाव में जनता ने INDIA गठबंधन को जो जनसमर्थन दिया है, उससे बीजेपी की हवाईयां उड़ी हुई हैं. बीजेपी के लोग झूठे और करप्ट हैं. ये लोग संविधान बदलना चाहते हैं, तभी इन्होंने 400 पार का नारा दिया. बीजेपी ने यहां की जनता के लिए कोई काम नहीं किया. बुजुर्गों की पेंशन रोक दी गई.

Related Articles

Back to top button