इस दौरान दोनों ने हिंदुस्तान व अमरीका के बीच मजबूत संबंधों का किया जिक्र

इस दौरान दोनों ने हिंदुस्तान व अमरीका के बीच मजबूत संबंधों का किया जिक्र

अमरीका में रविवार को बहुप्रतीक्षित व भव्य प्रोग्राम 'हाउडी मोदी' की संसार गवाह बनी. वहां उपस्थित 50 हजार दर्शकों के अतिरिक्त भिन्न-भिन्न भाषाओं में हुए इसके लाइव टेलिकास्ट में लोगों ने पहले पीएम नरेंद्र मोदी को व उसके बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सम्बोधन सुना. इस दौरान दोनों ने हिंदुस्तान व अमरीका के बीच मजबूत संबंधों का जिक्र किया.

कार्यक्रम की अपार सफलता के बाद जहां कई भारतीय नेताओं ने ट्वीट कर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को शुभकामना दी. तो वहीं, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कई ट्वीट को रीट्वीट किया.

The USA Loves India: डोनाल्ड ट्रंप

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने PMO के ट्विटर हैंडल से शेयर किए एक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा 'अमरीका हिंदुस्तान को प्यार करता है (The USA Loves India).' इसके साथ ही ट्रंप ने भारतीय विदेश मंत्रालय के भी एक ट्वीट को रीट्वीट किया. प्रोग्राम के समाप्ति पर अमरीकी राष्ट्रपति प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का हाथ पकड़कर स्टेडियम के चक्कर लगाते भी नजर आए.

'अमरीका का करीबी सहयोगी है भारत'

अपने सम्बोधन में ट्रंप ने हिंदुस्तान को अमरीका का सबसे करीबी सहयोगी बताया. उन्होंने बोला कि यहां बसे भारतीय समुदाय के लोग अमरीका के विकास में अभूतपूर्व सहयोग दे रहे हैं. प्रोग्राम में एक दूसरे के संबोधन के दौरान दोनों ने कई बार तालियां बजाकर एक-दूसरे की बातों पर समर्थन जताया.

पाकिस्तान के विरूद्ध पर एक हुए भारत-अमरीका के सुर

दोनों ने इस दौरान पाक पर आतंकवाद को लेकर भी जमकर निशाना साधा. जब ट्रंप ने अपने सम्बोधन में बोला कि वे कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से बेगुनाह लोगों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो मोदी समेत प्रोग्राम में उपस्थित सभी दर्शक खड़े होकर तालियां बजाने लगे. ट्रंप ने इस दौरान यह भी बोला कि सीमा सुरक्षा हमारी अहमियत है. वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने एनबीए प्रतियोगिता में शामिल होने की ख़्वाहिश जताई. इस पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें परिवार सहित हिंदुस्तान आने का न्योता भी दिया.