पाक विज्ञापन में उड़ाया गया अभिनंदन का मजाक, भड़क उठे भारतीय फैंस

पाक विज्ञापन में उड़ाया गया अभिनंदन का मजाक, भड़क उठे भारतीय फैंस

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में हिंदुस्तान व पाक का महामुकाबला 16 जून (रविवार) को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. इस मैच से पहले पाक में टूर्नामेंट का प्रसारण कर रहे स्पोर्ट्स चैनल ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मजाक उड़ाया है.

मैच के प्रचार के लिए चैनल ने एक एडवरटाईजमेंट बनाया है, जिसमें भारतीय विंग कमांडर का डुप्लीकेट नजर आ रहा है, व वो अपने हाव-भाव से अभिनंदन का मजाक बनाता है. बता दें कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद हिंदुस्तान की एयर स्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुस आए थे, जिन्हें खदेड़ते हुए अभिनंदन पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर) में चले गए थे, व पाक की कैद में फंस गए थे.

वीडियो में दिखा अभिनंदन का डुप्लीकेट

पाकिस्तानी स्पोर्ट्स चैनल 'जैज टीवी' ने जो एडवरटाईजमेंट बनाया है, वो उसी वीडियो की नकल है जिसमें अभिनंदन चाय पीते हुए पाकिस्तानी सेना के सवालों का जवाब देते नजर आए थे. उसी तर्ज पर इस वीडियो में अभिनंदन जैसी मूंछ वाला शख्स उन्हीं की नकल करते हुए जवाब देता नजर आता है. उसने सेना की वर्दी की स्थान भारतीय टीम की तरह ब्लू जर्सी पहनी हुई है. वीडियो में कैमरे के पीछे से डुप्लीकेट से कुछ सवाल किए जाते हैं, जिनका जवाब वो बहुत ज्यादा घबराते हुए देता है.

विज्ञापन में उड़ाया अभिनंदन का मजाक

वीडियो में एक शख्स अभिनंदन के डुप्लीकेट से कई सवाल पूछता है. वो सबसे पहले पूछता है कि 'टॉस जीत गए तो क्या करोगे', तो वो डुप्लीकेट, अभिनंदन के वायरल वीडियो की नकल करते हुए कहता है कि 'I am sorry, I am not suppose to tell you that sir' (माफ कीजिए, लेकिन मैं आपको यह नहीं बता सकता). इसके बाद जब उससे पूछा जाता है कि प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन होगा, तो इसके जवाब में भी डुप्लीकेट यही कहता है, 'I am sorry, I am not suppose to tell you this'. (माफ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता). इसके बाद उससे पूछा जाता है कि हाऊ इज द टी (चाय कैसी है), तो वो शख्स कहता है 'टी इज फेंटास्टिक'. फिर सवाल पूछने वाला कहता है, 'अच्छा चलो, यू केन लीव नाऊ'.फिर आकस्मित वो डुप्लीकेट को पकड़कर कहता है, 'एक सेकंड रुको, कप कहां लेकर जा रहे हो?'इस एडवरटाईजमेंट को देखने के बाद भारतीय फैन्स का गुस्सा भड़क उठाऔर वे पाकिस्तानी टीम को ट्रोल करने लगे.RPG एंटरप्राइजेस के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए इसकी निंदा की. उन्होंने लिखा, 'पाकिस्तान को विश्वकप में होने वाले भारत-पाक मैच से पहले हमारे हीरो अभिनंदन का मजाक उड़ाने पर शर्म आना चाहिए. हमें इसका जवाब देना चाहिए.'