राष्ट्रीय

मुख्तार अंसारी की मौत पर कृष्णानंद राय की पत्नी ने कहा…

उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया और बाद में राजनेता बने मुख्तार अंसारी की मृत्यु हो गई है. गुरुवार की रात बांदा कारावास में बंद मुख्तार की तबीयत अचानक से बिगड़ गई जिसके बाद उसे बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है. हालांकि, यहां दिल का दौरा पड़ने से मुख्तार की मृत्यु हो गई. मुख्तार अंसारी का नाम वर्ष 2005 में यूपी में बीजेपी के तत्कालीन विधायक कृष्णानंद राय की मर्डर में शामिल था. अब कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने भी मुख्तार अंसारी की मृत्यु पर बयान जारी किया है. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा.

आज हमारे लिए होली है- अलका राय

मुख्तार अंसारी की मृत्यु पर पूर्व बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय का भी बयान सामने आ गया है. उन्होंने इस मुद्दे में कहा- मैं क्या कह सकती हूं? यह ईश्वर का आशीर्वाद है. मैं इन्साफ के लिए उनसे प्रार्थना करती थी और आज इन्साफ मिल गया है. हमें घटना (हत्या) के बाद कभी होली नहीं मनाई. मुझे लगा कि आज हमारे लिए होली है.

बेटे का बयान भी आया

मुख्तार अंसारी द्वारा मारे गए पूर्व बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय ने भी मुख्तार अंसारी की मृत्यु पर बयान दिया है. यूपी के वाराणसी में पीयूष राय ने बोला है कि मुझे और मेरी मां को बाबा विश्वनाथ और बाबा गोरखनाथ का आशीर्वाद मिला है. आपको बता दें कि 29 अप्रैल 2023 को गाजीपुर सांसद/विधायक न्यायालय ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की मर्डर के मुद्दे में अंसारी को 10 वर्ष कैद की सजा सुनाई थी.

कैसे हुई थी कृष्णानंद राय की हत्या?

बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की नवंबर 2005 में गोलियों से भूनकर मर्डर कर दी गई थी. करीब आधा दर्जन लुटेरों ने भाजपा विधायक कृष्णानंद राय और उनके 6 अन्य साथियों को गोलियों से छलनी कर दिया था. हमलावरों ने 6 एके-47 राइफलों से 400 से अधिक गोलियां चलाई थीं. इस हमले का एक जरूरी गवाह शशिकांत राय 2006 में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया था. उसने कृष्णानंद राय के काफिले पर धावा कराने का इल्जाम मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी पर लगाया था. इस हत्याकांड से उत्तर प्रदेश की राजनीति में काफी ऊबाल आया था.

Related Articles

Back to top button