राष्ट्रीय

बीजेपी ने जारी की लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट

भाजपा ने बुधवार को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अपनी सातवीं उम्मीदवार सूची जारी की. इस सूची में महाराष्ट्र के अमरावती और कर्नाटक के चित्रदुर्ग लोकसभा सीट से उम्मीदवारों के नामों का घोषणा किया गया है. बीजेपी सातवीं सूची के साथ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 407 नामों का घोषणा कर चुकी है.

अमरावती सीट से नवनीत राणा को टिकट दिया गया है. जबकि, कर्नाटक के चित्रदुर्ग (एससी) सीट से दोविंद करजोल को उम्मीदवार बनाया गया है. मुंबई में जन्मी नवनीत राणा बीजेपी की दिग्गज नेता हैं. उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव में अमरावती सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की थी.

नायब सिंह सैनी करनाल से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा टिकट देने के बाद बीजेपी ने करनाल विधानसभा सीट से सीएम नायब सिंह सैनी की उम्मीदवारी भी फाइनल कर दी है. बीजेपी ने आंध्र प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 10 नामों की लिस्ट के साथ हरियाणा के करनाल सीट पर भी  उम्मीदवार का घोषणा किया. इस सीट पर लोकसभा चुनाव के साथ ही 25 मई को मतदान होगा.बता दें कि खट्टर ने हाल ही में मुख्यमंत्री पद के साथ करनाल विधानसभा से भी त्याग-पत्र दे दिया था. बीजेपी ने खट्टर को करनाल लोकसभा सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अब तक 407 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. इससे पहले मंगलवार को पार्टी ने 3 उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की. पांचवीं लिस्ट में बीजेपी ने 111 नामों का घोषणा किया था. वहीं, पहली सूची में बीजेपी ने 195 नाम घोषित किए थे और फिर 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी. इसके बाद 9 और 16 उम्मीदवारों की तीसरी और चौथी सूची जारी गई.

Related Articles

Back to top button