राष्ट्रीय

फारूक अब्दुल्ला : भारत ने PoK पर नजर डाली तो गिरेगा आइटम बम

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने चेतावनी दी कि पाक के पास परमाणु हथियार हैं जिनका इस्तेमाल हिंदुस्तान के विरुद्ध किया जा सकता है. वरिष्ठ एनसी नेता पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को हिंदुस्तान में विलय करने के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. यदि रक्षा मंत्री यह कह रहे हैं, तो आगे बढ़ें. हम रोकने वाले कौन होते हैं?

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक काफिले पर घात लगाकर धावा किया. देश के एक वीर सपूत ने अपने प्राणों की आहूति दे दी. सुरक्षाबल आतंकियों को पकड़ने और उन्हें नर्क पहुंचाने के लिए चप्पे चप्पे पर तैनात हैं. लेकिन राष्ट्र के नेता 2024 के चुनावी माहौल में शाहदत पर राजनीति चमकाने की प्रयास कर रहे हैं.  सीमा पार से आतंकवादियों को हिंदुस्तान में आतंक फैलाने के लिए भेजा जाता है. पूंछ में आतंकवादी धावा होता है. घात लगाकर हमले को अंजाम दिया जाता है. आतंकवादी हमले में हमारे राष्ट्र के वीर सपूत वीरगति देते हैं. लेकिन इस बीच घाटी के नेता खून से लिखकर चेतावनी देने की बात कर रहे हैं. राजनीति चमका रहे है. आतंकवादी हमले की टाइमिंग को लेकर प्रश्न उठा रहे हैं. एक दूसरे पर इल्जाम लगा रहे हैं. फारुख अब्दुल्ला ने बोला कि पाक ने चूड़ियां नहीं पहन रखी है.

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने चेतावनी दी कि पाक के पास परमाणु हथियार हैं जिनका इस्तेमाल हिंदुस्तान के विरुद्ध किया जा सकता है. वरिष्ठ एनसी नेता पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को हिंदुस्तान में विलय करने के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. यदि रक्षा मंत्री यह कह रहे हैं, तो आगे बढ़ें. हम रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखें, उन्होंने (पाकिस्तान) भी चूड़ियाँ नहीं पहनी हैं. उसके पास परमाणु बम हैं और दुर्भाग्य से वह परमाणु बम हम पर गिरेगा. इससे पहले अप्रैल में पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वास जताया था कि राष्ट्र के चल रहे विकास को देखते हुए पीओके के लोग अंततः हिंदुस्तान का हिस्सा बनने की मांग करेंगे.

राजनाथ सिंह ने दर्शकों को आश्वस्त करते हुए बोला था कि चिंता मत करें. पीओके हमारा था, है और हमारा रहेगा. उन्होंने आगे बोला कि हिंदुस्तान की बढ़ती शक्ति, प्रतिष्ठा और आर्थिक प्रगति के कारण पीओके के लोग हिंदुस्तान में शामिल होना चाहेंगे. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कटक में एक संवाद सत्र के दौरान दोहराया कि पीओके हिंदुस्तान का अभिन्न अंग है, जैसा कि भारतीय संसद द्वारा पारित एक प्रस्ताव में बोला गया है.

Related Articles

Back to top button