राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के जुलूस पर हुआ पथराव एवं बमबाजी

मुर्शिदाबाद: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के जुलूस पर पथराव एवं बमबाजी की समाचार आ रही है. घटना में कई भक्तों को चोटें आईं हैं. कुछ की स्थित गंभीर बताई जा रही है. सोशल मीडिया पर बुधवार (17 अप्रैल 2024) को हुई इस घटना के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं. वीडियो में पत्थर फेंकते लोग एवं सड़क पर बम फटते साफ नजर आ रहे हैं.

इस घटना की जानकारी देते हुए विश्व हिंदू परिषद ने पीड़ितों के साथ एकजुटता दिखाई है. उन्होंने अपने एक्स पर लिखा, “बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में आज रामनवमी की शोभायात्रा पर हुए हमले में रामभक्तों के चोटिल होने तथा अनेकों के गंभीर होने के समाचार आ रहे हैं. ममता बनर्जी की धमकियाँ एवं क्षेत्रीय पुलिस प्रशासन और शासन का नि:सहाय होना किस बात का संकेत है?”

उन्होंने कहा, “बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती जरूरी हो गई है जिससे हिंदुओं की रक्षा की जा सकें! अविलंब कार्रवाई और सुरक्षा जरूरी है. विश्व हिंदू परिषद घटना की कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए सभी पीड़ितों के साथ खड़ी है.विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने भी पथराव की घटना में चोटिल लोगों की वीडियो साझा करते हुए लिखा, “बंगाल के मुर्शिदाबाद में जिहादी बे-लगाम हैं तथा उनके बीच में रामभक्त संकट में पड़े हैं. लगता है ममता दीदी की राम नवमी धमकियाँ का जिहादियों ने पालन किया है! क्षेत्रीय पुलिस प्रशासन और शासन नि:सहाय और मूकदर्शक है. केंद्रीय सुरक्षा बल कमान संभाल कर शेष हिंदूओं की रक्षा करें, यह अविलंब जरूरी है.

 

Related Articles

Back to top button