राष्ट्रीय

नैनीताल में चुनाव प्रचार करने गए सीएम योगी का ये बड़ा बयान

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनावी प्रचार का दौर अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच रहा है. इंडी गठबंधन के घटक दल हों या फिर एनडीए के घटक दल हों, दोनों ही गुटों की तरफ से चुनाव प्रचार जोरों-शोरों से किया जा रहा है. इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को नैनीताल पहुंचे. यहां उन्होंने चुनावी रैली और जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने बोला कि मेरा बचपन ही उत्तराखंड में बीता है. यहां जब मैं रहता था तो दूर जाकर पानी लाना पड़ता था. लोगों की सहूलियत के मद्देनजर घर-घर नल की योजना बीजेपी की गवर्नमेंट लेकर आई. पहले ईंधन की परेशानी थी. कांग्रेस पार्टी केरोसिन भी नहीं दे पाती थी. अब तो उज्जवला योजना के कनेक्शन हैं. कोई परेशानी नहीं है. लेकिन कांग्रेस पार्टी को पीड़ा हो रहा है.

अपराधियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने दिया बयान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां सभा को संबोधित करते हुए बोला कि कांग्रेस पार्टी को इस बात से पीड़ा हो रही है कि आखिर क्यों उत्तराखंड में समान नागरिक संहित कानून को लागू कर दिया गया. उत्तराखंड में बहुत पहले ये काम हो जाना चाहिए था. उन्होंने बोला कि हम लोगों ने उत्तर प्रदेश में एक ही बात कही है. यदि कोई भी बेटी या व्यापारी के लिए खतरा बनेगा तो उसके लिए दो ही स्थान हैं. कारावास या जहन्नुम. तीसरी स्थान नहीं है. तो तय कर लो कि कहां जाना है. सीएम ने बोला कि सात साल में उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ है. राज्य में कर्फ्यू भी नहीं लगाना पड़ा है. अब कांवड़ यात्रा उत्तर प्रदेश में धूमधाम से निकलती है.

कांग्रेस पर बरसे मुख्यमंत्री योगी

अपनी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला कि उत्तर प्रधेश में कुछ माफियाओं को गलतफहमी होती है कि वे क्राइम करके उत्तराखंड भाग जाएंगे. मैं कहता हूं, तुम्हें उस लायक ही नहीं छोड़ूंगा कि तुम भाग कर उसपर पार जा सको. उस लायक ही नहीं छोड़ूंगा कि देवभूमि को तुम अपवित्र कर सको. उन्होंने अपने संबोधन में बोला कि एक बार मैंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को आने के लिए बोला और मैंने उनसे बोला कि हमें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सभी लंबित समस्याओं का निवारण करना चाहिए. बीजेपी समस्याओं के निवारण में विश्वास करती है. हम दोनों ने सारी समस्याएं हल कर दीं, परेशानी का नाम कांग्रेस पार्टी है, जिसने जीवन भर राष्ट्र के लिए समस्याएं पैदा कीं, चाहे वह विभाजन हो, आतंकवाद हो, नक्सलवाद हो, जातिवाद हो, करप्शन हो, या अलगाववाद हो, ये सभी समस्याएं उन्होंने ही दीं.

Related Articles

Back to top button