राष्ट्रीय

डीडीपीएस का वार्षिक उत्सव इंद्रधनुष धूमधाम से हुआ आयोजित

कोटा. आरकेपुरम स्थित दिशा डेल्फी पब्लिक विद्यालय (डीडीपीएस) का वार्षिक उत्सव इंद्रधनुष शुक्रवार को धूमधाम से आयोजित हुआ. डीडीपीएस स्थापना के 14वें साल में प्रवेश कर रहा है. वार्षिकोत्सव की थीम ‘इंद्रधनुष’ रखी गई थी. कार्यक्रम के मुख्य मेहमान एंटरप्रेन्योर, सामाजिक कार्यकर्ता एवं आरआर ग्लोबल के निदेशक सुमित काबरा थे. इस अवसर पर एलन परिवार की मातुश्री कृष्णादेवी मानधना विशेषरूप से मौजूद रहीं. डीडीपीएस की प्रशासिका डाक्टर सारिका मोहता, डीडीईएस के अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष ने मेहमानों का स्वागत किया.

कार्यक्रम के दौरान संस्था प्राचार्या डाक्टर पूनम जैन ने विद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. मुख्य संरक्षक डाक्टर गोविंद माहेश्वरी ने संस्था से जुड़ी भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बोला डीडीपीएस अपनी स्थापना के 13वें साल में कई नए आयाम स्थापित करने जा रहा है. कार्यक्रम का शुरुआत दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ. इस दौरान डीडीपीएस के पेट्रोन नवीन माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, डाक्टर बृजेश माहेश्वरी एवं एलन करियर इंस्टीट्यूट के सीईओ नितिन कुकरेजा एवं डीडीईएस के अध्यक्ष केके माहेश्वरी एवं सचिव पीबी सक्सेना भी उपस्थित रहे. इस मौके पर एलन सीईओ कुकरेजा ने विद्यालय मीडिया दिव्य प्रवाह के प्रथम अंक का लोकार्पण भी किया.

वार्षिकोत्सव की थीम ‘इंद्रधनुष’ के मुताबिक सर्वप्रथम सात भारतीय भाषाओं पर आधारित गीत प्रस्तुत किए गए. इसके बाद सात रंगों और सात भिन्न-भिन्न विशेषताओं और विविधताओं के कार्टून कैरेक्टर पर आधारित बहुत बढ़िया नृत्य बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गया. पिलग्रिम अंग्रेजी नाटक की भावपूर्ण प्रस्तुति दी गई. वहीं शिवाजी महाराज पर आधारित हिंदी नाटक का बहुत बढ़िया मंचन हुआ. रंगारंग कार्यक्रमों की श्रृंखला में हिन्दी के धार्मिक महाकाव्य एवं हिंदुस्तानियों की आस्था के प्रतीक ‘रामायण’ का मंचन भी विद्यार्थियों ने किया. कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के मुख्य संरक्षक माननीय डाक्टर गोविन्द माहेश्वरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया.

 

Related Articles

Back to top button